Angel One App से पैसे कैसे कमाएं Full Tutorial हिंदी में

अगर आप जानना चाहते हैं कि Angel One App Se Paise Kaise Kamaye तो इस पोस्ट में एंजल वन एप में अकाउंट ओपन करने से लेकर पैसे कमाने तक का फुल ट्यूटोरियल दिया गया है।

Angel One App क्या है?

Angel One एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर आप अपना अकाउंट बनाकर शेयर मार्केट में पैसे लगा सकते हैं और साथ ही इस ऐप को अपने दोस्तों में शेयर करके refer and earn के माध्यम से अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं।

Angel One App पर आप अपना अकाउंट बिल्कुल फ्री में बना सकते हैं और किसी भी लिस्टेड कंपनी के शेयर को खरीद एवं बेच सकते हैं और अगर इसी के साथ इस ऐप को रेफर करके अच्छा खासा पैसे कमाने का मौका मिल जाए तो फिर इसे कौन नहीं करना चाहेगा।

अगर आपने अभी तक स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट नहीं किया है तो Angel One पर अपना नया अकाउंट बनाकर शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करना शुरू करना चाहिए क्योंकि इसमें अच्छा रिटर्ंस मिलता है और साथ ही आप Angel One को अपने दोस्तों में रेफर करके रेफरिंग का अच्छा खासा पैसे भी कमा पाएंगे। ये भी पढ़ें: YouTube Shorts Monetization Enable

Angel One App Se Paise Kaise Kamaye

angel one app se paise kaise kamaye
angel one app se paise kaise kamaye

Angel One से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले हमें यहां पर अपना एक डिमैट अकाउंट बनाना होगा और फिर इसी अकाउंट के जरिए आप शेयर मार्केट में पैसे भी इन्वेस्ट कर पाएंगे और इस एप को अपने दोस्तों में रेफर करके रेफरिंग का पैसा भी कमा पाएंगे।

सबसे पहले हम Angel One के वेबसाइट पर अपना एक डिमैट अकाउंट बनाएंगे और फिर इस प्लेटफार्म पर Refer And Earn के जरिए अपना रेफरल लिंक को अपने दोस्तों में शेयर करके रेफर का पैसा कमाना शुरू करेंगे।

Angel One वेबसाइट पर अपना डिमैट अकाउंट बनाने के लिए आप इस ट्यूटोरियल को पढ़े Demat Account Kaise Khole इस पोस्ट में हमने स्क्रीनशॉट के साथ एंजल ब्रोकिंग डिमैट अकाउंट ओपन करने का फुल प्रोसेस बताया है।

Angel One Refer And Earn Progrm से पैसे कमाए

तो ऊपर दिए गए गाइड को पढ़कर हमने अपना Angel One Demat Account बना लिया है अब अब आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर पर जाकर Angel One App को डाउनलोड करें।

और फिर एप को ओपन करने के बाद आपके ईमेल पर आए हुए Angel Broking के तरफ से यूजरनेम और पासवर्ड के द्वारा अपने अकाउंट में लॉगिन करें और फिर इनके टर्म्स एंड कंडीशन को एक्सेप्ट करें।

अब आप Angel One App होम पेज में हैं अब ऊपर दाहिने साइड में आप अपने प्रोफाइल के आइकन पर क्लिक करें और फिर नीचे Refer And Earn इस ऑप्शन पर क्लिक करें। (नीचे चित्र देखें)

angel one refer and earn
angel one refer and earn

Refer And Earn के बटन पर क्लिक करते ही आप इनके रेफरिंग वाले पेज पर आ जाएंगे अब यहां पर एंजेल वन इस ऐप को अपने दोस्तों में शेयर करने के लिए Invite Via WhatsApp के बटन पर क्लिक करें या फिर अन्य प्लेटफार्म पर शेयर करने के लिए More invite options इस बटन पर क्लिक करें। (नीचे चित्र देखें)

invite angel one via whatsapp
invite angel one via whatsapp

जब भी आप Angel One App को अपने दोस्तों में शेयर किया करेंगे तो उनके पास आपका Introducer code जाया करेगा।

और जब वो आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करके एंजेल वन को डाउनलोड करने के बाद उसमें अकाउंट बनाएंगे तो इसी कोड को डाला करेंगे और फिर आपके दोस्त जैसे ही एंजेल वन में अपना केवाईसी पूरा करेंगे वैसे आपको और आपके दोस्त दोनों को ही एक स्क्रैच कार्ड मिलेगा।

आप को अधिकतम ₹5000 तक का स्क्रैच कार्ड मिल सकता है और वहीं दूसरी तरफ आपके दोस्त को ₹2000 तक का स्क्रैच कार्ड मिल सकता है। ये भी पढ़ें: Earn Money Quora Spaces

Angel One Referring का कितना पैसा मिलता है

अगर आप Angel One App को अपने दोस्तों में शेयर करते हैं और आपके दोस्त आपके द्वारा शेयर किया गया लिंक पर क्लिक करके इस एप को डाउनलोड करता है और उसमें अपना डिमैट अकाउंट बनाता है तो ऐसे में आपको रेफरिंग का ₹5000 तक का स्क्रैच कार्ड मिल सकता है।

साथ ही साथ आपके दोस्त को भी ₹2000 तक का स्क्रैच कार्ड मिलता है।

Angel One Referring का पैसा कैसे चेक करें?

जब आप Angel One App को Refer And Earn के माध्यम से अपने दोस्तों में शेयर करते हैं और जब वो इस एप को डाउनलोड करके उसमें अपना अकाउंट बनाकर केवाईसी पूरा करते हैं तो उसका पैसा आपको स्क्रैचकार्ड के रूप में मिलता है।

आपको एंजेल वन में कितना स्क्रैच कार्ड मिला है इसे चेक करने के लिए आप अपने मोबाइल में एंजेल वन एप को ओपन करें और फिर ऊपर दाहिने साइड में अपने प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करें और फिर नीचे offer and rewards पे क्लिक करें। (नीचे चित्र देखें)

click offer and rewards
click offer and rewards

अब आप फिर से एक बार ऊपर दाहिने साइड में View के लिंक पर क्लिक करें। (नीचे चित्र देखें)

click angel one view option
click angel one view option

अब आपके मोबाइल के स्क्रीन पर वो सभी स्क्रैचकार्ड दिखेंगा जिसको आपने अपने दोस्तों में शेयर किया था और उसके द्वारा मिला था। (नीचे चित्र देखें)

angel one scratch card
angel one scratch card

अब आप इस स्क्रैच कार्ड को स्क्रैच करने के लिए उसके ऊपर क्लिक करें और फिर अपने उंगली से उस कार्ड के ऊपर स्क्रैच करें।

फिर उस कार्ड में जितना भी पैसा आपको मिला होगा वो आपके एंजेल वन अकाउंट में ऐड हो जाएगा और फिर 2 दिन बाद अप्रूवल होने के बाद आप उसे अपने बैंक अकाउंट में विड्रोल कर पाएंगे।

नोट: ध्यान रहे आपके Angel One में मिला हुआ सभी स्क्रैच कार्ड का एक एक्सपायरी डेट होता है उस एक्सपायरी डेट के पहले ही उस कार्ड को स्क्रैच कर लेना होता है ताकि वो पैसा आपके एंजेल वन अकाउंट में जुड़ जाए, क्योंकि कार्ड एक्सपायर हो जाने के बाद उसमें मिला हुआ पैसा बेकार हो जाएगा। ये भी पढ़ें: 10 Best पैसे कमाने वाला App

Angel One Referring का पैसा कैसे निकालें?

अपना Angel One Account से Referring का पैसा निकालने के लिए सबसे पहले इस एप को ओपन करें और फिर नीचे दाहिने साइड में Funds इस ऑप्शन पर क्लिक करें।

अब नीचे Withdrawal इस बटन पर क्लिक करें और फिर जितना भी रेफरिंग का पैसा इकट्ठा हुआ है उस अमाउंट को टाइप करें और फिर नीचे Withdrawal Funds के बटन पर क्लिक करें।

अब आपने जितना भी अमाउंट डाला था वो पैसा आपके Angel One Account में जोड़े गए बैंक अकाउंट में चला जाएगा। ये भी पढ़ें: 6 Best पैसे कमाने वाला Game

और अंत में

Demat और Trading aAccount ओपन करने के लिए Angel One Broking एक बेस्ट और बिल्कुल फ्री प्लेटफॉर्म है साथ ही साथ आप इस एप को अपने दोस्तों में रेफर करके रेफरिंग का पैसा भी कमा सकते हैं।

उम्मीद है इस पोस्ट से आपको काफी कुछ सीखने को मिला होगा अगर अभी भी आपके पास Angel One पर Referring से संबंधित कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट में लिखें और हमें बताएं।

1 thought on “Angel One App से पैसे कैसे कमाएं Full Tutorial हिंदी में”

Leave a Comment