Battlegrounds Mobile India Download कैसे करे

Battlegrounds Mobile India Download कैसे करे, अगर आप Pubg जैसा दूसरा गेम के तलाश में है तो इस पोस्ट में हम भारत में ही बना हुआ एक नया गेम के बारे में बताएंगे जिसको खेल के आप पब्जी के ही जैसा आनंद ले पाएंगे।

Battlegrounds Mobile India क्या है?

कुछ समय पहले भारत सरकार ने PUBG Game को भारत में बैन कर दिया था तब से इस गेम के रचयिता Tencent काफी कोशिश की अपने गेम को इंडिया में दोबारा से चलाने के लिए लेकिन ये संभव नहीं हो पाया।

अब Tencent माइक्रोसॉफ्ट के साथ एक डील किए हैं जिसके तहत पब्जी गेम का नाम बदलकर Battlegrounds Mobile India रखा गया है एवं इस गेम को भारत वासियों के हिसाब से डिजाइन किया गया है और इस गेम में आया हुआ सभी डेटा भारत के ही सरवर में स्टोर होगा।

Battlegrounds Mobile India एक गेम है जो सेम टू सेम पब्जी के जैसा खेला जाता है शायद आपने पब्जी गेम खेला होगा फिलहाल इस गेम को भारत में बैन कर दिया गया है लेकिन इसी के जैसा Battlegrounds Mobile India गेम को भी खेला जा सकेगा।

Loading...

Pubg Mobile का नाम बदलकर Battlegrounds Mobile India किया गया है और इस गेम को सिर्फ भारत में ही खेला जा सकेगा साथ ही भारतीय प्लेयर के साथ हीं आप खेल पाएंगे।

Battlegrounds Mobile India Game में आपके सभी डाटा भारत में ही सेव होगा। Pubg Mobile में हिंदी भाषा नहीं था लेकिन इस गेम में आपको हिंदी भाषा भी देखने को मिलेगा।

Battlegrounds Mobile India Download कैसे करे

इस गेम को डाउनलोड करने के लिए Battlegrounds Mobile India इस लिंक पर क्लिक करें आप प्ले स्टोर पर चले जाएंगे और आपके सामने ये गेम दिखेगा। ये गेम प्ले स्टोर पर नीचे दिखाए गए चित्र के जैसा दिखेगा। (नीचे चित्र देखें)

Download Battlegrounds Mobile India
Download Battlegrounds Mobile India

अब आप Download के बटन पर क्लिक करें ये गेम करीब 723 mb का है आपके मोबाइल में नेट के स्पीड के अनुसार डाउनलोड होने में समय लगेगा।

Loading...

Battleground Mobile India को डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें और फिर खेलना शुरू करें। अब हम नीचे इस गेम के फीचर्स के बारे में जानकारी लेंगे।

Battlegrounds Mobile India Features

Battlegrounds Mobile India Game में पब्जी की तुलना में बहुत सारे फीचर्स दिए गए हैं जो फिचर्स आपको पब्जी में देखने को नहीं मिले थे वो भी इस गेम में देखने को मिलेगा।

जिस तरह से आप पब्जी गेम में कपड़े उतार के बिना कपड़ो के घूमा करते थे वैसे इस भारतीय गेम Battlegrounds Mobile India में नहीं होगा इस गेम में आप अपना कपड़े बदल सकते हैं लेकिन रिमूव नहीं कर पाएंगे।

फिलहाल Battlegrounds Mobile India में एक ही मैप देखने को मिलेगा आगे चलकर और भी सारे मैप इस गेम में अपडेट किए जाएंगे।

Loading...

पब्जी मोबाइल गेम का फीचर्स आपको पता ही होंगे लेकिन Battlegrounds Mobile India में पब्जी से भी ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं और इसे भारत के लोगों के हिसाब से डिजाइन किया गया है।

Battlegrounds Mobile India Game में आपको कई सारे एक्स्ट्रा फीचर्स मिलेंगे जैसे आउटफिट, स्किंस एवं रिवार्ड और साथ ही हिंदी भाषा भी।

जिस तरह से आपने पब्जी में अल्ट्रा एचडी ग्राफिक्स देखा था वैसे ही इस गेम में भी देखने को मिलेगा। पब्जी में ग्लोबल वर्शन में आपने 90FPS देखा था लेकिन Battlegrounds Mobile India Game में 120FPS देखने को मिल सकता है साथ ही बहुत सारे इफेक्ट दिखेंगे इस गेम में।

ये भी पढ़ें
Patanjali Samridhi Card क्या है Online कैसे बनाये

Patanjali Order Me Online Delivery App डाउनलोड एवं इस्तेमाल करना सीखें

Battlegrounds Mobile India के बाड़े में

Battlegrounds Mobile India Game को कोरियन कंपनी Krafton ने बनाई है और इस गेम को डिजाइन करते समय विशेष तौर पर भारत के लोगों को ध्यान में रखा गया है।

पब्जी गेम में आपका डेटा भारत से बाहर दूसरे देशों में स्टोर किया जाता था लेकिन इस गेम का डेटा सर्वर भारत में ही है यानी इस गेम में आपका जो भी डेटा रहेगा वो भारत के ही सरवर में स्टोर किया जाएगा इसका मतलब आपको अपना Data चोरी होने का कोई खतरा नहीं होगा।

Battlegrounds Mobile India Game कैसे खेले?

अगर आप पब्जी गेम को खेल चुके हैं तो Battlegrounds Mobile India Game को भी आसानी से खेल पाएंगे क्योंकि ये दोनों गेम एक ही है सिर्फ नाम अलग-अलग है हां इस गेम में कुछ फीचर्स अलग से ऐड किए गए हैं।

Loading...

Battlegrounds Mobile India Game प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो जाएगा तो हम जल्दी ही इस गेम को खेलने एवं रिवार्ड प्राप्त करने का प्रोसेस इस पोस्ट में अपडेट कर देंगे।

Battlegrounds Mobile India कब आएगा?

Battleground Mobile India Game प्ले स्टोर पर डाउनलोड होने के लिए उपलब्ध हो चुका है अगर आपने इस गेम का पहले से प्रि रजिस्ट्रेशन किया था और डाउनलोड करने का ऑप्शन चालू करके रखा था तो हो सकता है आपके मोबाइल में अपने आप ही ये गेम डाउनलोड हो जाएगा।

और अगर आपने Battleground Mobile India को पहले से प्ले स्टोर पर प्रि रजिस्ट्रेशन नहीं किया था तो भी ऊपर दिए गए लिंक के द्वारा आप इसे अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं या फिर डायरेक्ट प्ले स्टोर पर जाकर इस गेम का नाम को सर्च करके भी डाउनलोड कर सकते हैं।

What is the size of battleground Mobile India?

Battlegrounds Mobile India Game का साइज 600 एमबी के आसपास होने वाला है अगर मोबाइल की क्षमता की बात करें तो 2GB रैम वाला मोबाइल में आप इस गेम को आसानी से चला पाएंगे।

ये भी पढ़ें
Whatsapp जैसा दूसरा App Sandes, Signal vs Elements

Telegram Channel और Group कैसे बनाएं

और अंत में

Battleground Mobile India पब्जी गेम का ही दूसरा रूप है, हमें कोई भी गेम को गेम के ही जैसे खेलना चाहिए ताकि हमारा अन्य काम का नुकसान ना होने पावे।

हमें उम्मीद है ये पोस्ट Battlegrounds Mobile India Download कैसे करे आपको काफी पसंद आया होगा अगर आपके पास इस पोस्ट से संबंधित किसी भी तरह के सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।

1 thought on “Battlegrounds Mobile India Download कैसे करे”

Leave a Comment