Best Earning Apps In India हिंदी में

इस एपिसोड में हम यहां पर Best Earning Apps In India यानी भारत में पैसे कमाने वाला Apps के बारे में जानेंगे जिसके मदद से आप अपने मोबाइल पर कुछ समय काम करके पैसे कमा पाएंगे। ये ऐप कौन-कौन से हैं इस पर कैसे रजिस्ट्रेशन करके किस तरीके से काम शुरू करना है एवं इसे कहां से डाउनलोड करना है इन सभी बातों की जानकारी इस पोस्ट में हम लेंगे।

Best Earning Apps In India

हो सकता है आप पहले भी earning apps यानी पैसे कमाने वाले एप पर काम कर चुके हो और ये भी हो सकता है कि उस ऐप में काम करने के बाद भी आपको पैसे ना मिले हो, क्योंकि मार्केट में इस समय ऐसे बहुत सारे फेक ऐप भी है जो काम तो करवा लेते हैं लेकिन पैसे शायद ही हमें मिल पाता है।

लेकिन हम यहां पर जितने भी Apps आपको बताएंगे वो सभी trusted apps हैं और यहां पर पैसे ना मिलने का सवाल ही नहीं है, हम आपको फेक ऐप के बारे में नहीं बताएंगे कुछ ट्रस्टेड ऐप के बारे में ही बताएंगे जहां पर अगर आप काम करते हैं तो आपको सौ परसेंट पैसे मिलेंगे।

earning apps के बारे में जानने से पहले हमें एक बात जरूर समझ लेना चाहिए कि हर एप का अपना अपना पॉलिसी होता है एवं समय के साथ ये अपने पॉलिसी में बदलाव भी करते रहते हैं तो हो सकता है मैं अभी जिस ऐप के बारे में बता रहा हूं उसकी पॉलिसी आने वाले समय में चेंज हो जाए इसलिए किसी भी ऐप को डाउनलोड करके उस पर काम करने से पहले उनके पॉलिसी को जरूर पढ़ें।

Loading...

1. Google Opinion Reward

Google Opinion Reward एक Best Earning Apps है इस ऐप को गूगल सर्वेक्षण टीम ने डिवलप किया है। इस ऐप से पैसा कमाने के लिए बस इसे डाउनलोड करें इसमें रजिस्टर करें और फिर पैसा कमाना शुरू करें।

Google Opinion Reward में पैसा कमाने के लिए आपको गूगल के द्वारा कराए जा रहे सर्वेक्षण को पूरा करना होता है इसे आप सर्वे भी बोल सकते हैं, इस सर्वे को पूरा करने में आपको मात्र 2 मिनट का समय लगता है और आप जैसे सर्वे पूरा करते हैं वैसे आपको रिवार्ड मिल जाता है।

जब आप इस ऐप को पहली बार डाउनलोड करके इसमें रजिस्टर करेंगे तो एक सर्वे आपको फ्री में करना होगा, और इस सर्वे में कुछ साधारण से प्रश्न पूछे जाएंगे, उन प्रश्न का उत्तर आपको ईमानदारी पूर्वक देना है आप जब इस पहला सर्वे को पूरा कर लेंगे तो गूगल इसी के आधार पर आगे चलकर आपको पैसा कमाने वाला सर्वे भेजना शुरू करेगा।

ध्यान रहे अगर आप चाहते हैं कि आपको ज्यादा से ज्यादा सर्वे मिले तो इसके लिए आपको अपना मोबाइल फोन का लोकेशन ऑन करके रखना होगा, तभी गूगल आपको ज्यादा से ज्यादा सर्वे भेजेगा और आप उन दो-दो मिनट के सर्वे को पूरा करके पैसे कमा पाएंगे।

Loading...

Google Opinion Reward App को डाउनलोड कैसे करना है एवं इसमे रजिस्टर करके अपना पहला सर्वे कैसे पूरा करना है इन सभी बातों की जानकारी के लिए हमने एक संपूर्ण पोस्ट लिखा है आप इसे पढ़ें Google Opinion Reward से पैसे कैसे कमाएं

2 Google Task Mate App

Google Task Mate App भी एक Best Earning Apps In India हो सकता है क्योंकि ये एप भी Google के द्वारा ही बनाया गया है इसलिए आप इस पर संपूर्ण विश्वास कर सकते हैं। इस ऐप पर भी आप रोज कुछ समय काम करके पैसे कमा सकते हैं।

गूगल टास्क मेट एप से पैसे कमाने के लिए आपको इस एप पर अपने आसपास के आकर्षित जगहों का फोटो क्लिक करके अपलोड करना होता है जैसे रेस्तरां इत्यादि, आपको कुछ सर्वेक्षण में सवालों के जवाब देना पड़ सकता है या इंग्लिश वर्ड को अपने स्थानीय भाषा में कन्वर्ट करने का टास्क भी मिल सकता है।

फिलहाल Google Task Mate App अभी Beeta Vergen में चल रहा है इसलिए ये एप अभी सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है अगर आपके पास एक रेफरल कोड है तब आप इस ऐप को चला सकते हैं अन्यथा आपको अभी कुछ समय का प्रतीक्षा करना होगा, जब ये सब के लिए उपलब्ध हो जाएगा फिर आप इसे यूज कर पाएंगे।

Loading...

3 Binomo

Binomo एक ट्रेंडिंग एप्लीकेशन है जो भारत में काफी समय से चल रही है, सबसे पहले आपको इस ऐप में अपना अकाउंट बनाना होगा शुरुआती में आपका यहां पर डेमो अकाउंट बनेगा, जब आप इस डेमो अकाउंट से आगे निकल जाएंगे तो फिर आप इस ऐप में काम करके पैसे कमा पाएंगे।

दरअसल Binomo App मैं आपको कुछ चीजों का भाव लगाना होता है, उदाहरण के लिए आने वाले समय में सोने का भाव क्या रहेगा आप जो भाव लगाए होते हैं और आने वाले समय में उसी भाव में सोना बिकता है तो फिर आप इस कॉन्टेस्ट में जीत जाते हैं और आपको पैसे मिलता है।

Binomo App में आपको किसी एक कमोडिटी जैसे gold, cryptocurrency, forex इत्यादि किसी एक कमोडिटी को सेलेक्ट करना होता है इसके बाद आपको उसके बारे में एचटीमेशन देना होता है की उस कॉमोडीटी की प्राइस आने वाले समय में ऊपर जाएगी या नीचे गिरेगी, अगर आपका सुझाव सही साबित होता है तो यहां पर आपकी कमाई होती है।

4 Jio POS Lite App best earning apps in india

Jio POS Lite App को जिओ ने ही बनाया था और इस ऐप को खास करके पैसे कमाने के लिए ही बनाया गया है। आप इस ऐप के मदद से अपना या फिर कोई भी अन्य जिओ नंबर को रिचार्ज कर सकते हैं।

आप Jio POS Lite App में जैसे ही पैसे अपलोड करते हैं वैसे ही आप की कमाई हो जाती है उदाहरण के लिए अगर आप इस ऐप में 1000 रुपए अपलोड करते हैं तो आपको तुरंत ही 41 रुपए कैशबैक मिल जाता है और फिर आप 1041 रुपए का अपना या फिर किसी भी अन्य जिओ नंबर का रिचार्ज कर सकते हैं।

अगर आपके पास कोई दुकान है तो आप अपने मोबाइल में Jio POS Lite App को डाउनलोड करके इसमें ढेर सारा पैसे अपलोड करके दूसरे दूसरे लोगों के जिओ नंबर का रिचार्ज करके ढेर सारा कैशबैक पा सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे आप इस ऐप के मदद से सिर्फ जिओ नंबर को ही रिचार्ज कर पाएंगे।

तो अगर आप जानना चाहते हैं कि Jio POS Lite को डाउनलोड कैसे करें इसमें रजिस्टर एवं पैसे अपलोड कैसे करें तो इसके लिए हमारे इस पोस्ट को जरूर पढ़ें। Jio POS Lite App से पैसे कैसे कमाएं

5 PhonePe App

Phone Pe App आपके लिए एक best earning apps हो सकता है फोन पे ऐप एक ऑनलाइन ट्रांजैक्शन ऐप है आप इस ऐप के मदद से मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, रेलवे टिकट बुकिंग के साथ ही एक बैंक से दूसरे बैंक में पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा हमें देता है।

Loading...

इस ऐप से सबसे ज्यादा कमाई Referral से होता है अगर आप अपने किसी दोस्त के पास इस ऐप को रेफर करते हैं और वो आपके रेफर किया गया लिंक के द्वारा इस ऐप को डाउनलोड करके पहला यूपीआई ट्रांजैक्शन पूरा करता है तो आप को करीब ₹100 के आसपास मिल जाता है।

इसके अलावा आप Phone Pe App पर कोई भी ट्रांजैक्शन करते हैं तो आपको हर ट्रांजैक्शन में कुछ ना कुछ कैशबैक मिलता रहता है। तो प्ले स्टोर से डाउनलोड करिए फोन पे ऐप को और पैसा कमाना शुरू करिए।

ध्यान रहे phone pe app की पॉलिसी भी समय-समय पर बदलती रहती है आप इसे अपने दोस्तों में रेफर करने से पहले इनकी रेफरल की पॉलिसी को जरूर पढ़ें क्योंकि यहां पर रेफरल से होने वाली कमाई में भी बदलाव होते रहता है।

Phone Pe App पर अकाउंट बनाने से लेकर पैसे कमाने तक का संपूर्ण प्रोसेस को जानने के लिए हमारा दूसरा पोस्ट जरूर पढ़ें। Phone Pe App से पैसे कैसे कमाएं

6 Paytm

Paytm App भी Phone Pe के ही तरह ट्रांजैक्शन ऐप है इसपे भी आप लगभग सभी तरह के रिचार्ज एवं पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं यहां पर आपको हर ट्रांजैक्शन में एक स्क्रैच कूपन कोड मिलता है उस कूपन कोड को आप अगले ट्रांजैक्शन में इस्तेमाल करके कैशबैक पा सकते हैं।

पेटीएम मॉल भी पेटीएम का है एप है आप पेटीएम मॉल पर फ्लिपकार्ट एवं अमेजॉन की तरह खरीदारी कर सकते हैं और आप पाएंगे कि यहां पर हर वस्तु की खरीदारी पर आपको कुछ ना कुछ कैशबैक मिलता रहता है।

तो रिचार्ज एवं पैसे ट्रांसफर के लिए पेटीएम को चुनें एवं खरीदारी करने के लिए पेटीएम मॉल को और दोनों ही ऐप से कैशबैक का लाभ जरूर उठाएं। पेटीएम से पैसे कमाने का लगभग सभी तरीकों के बारे में हमने एक संपूर्ण आर्टिकल लिखा है आप इसे जरूर पढ़ें Paytm से पैसे कैसे कमाएं

7 EarnKaro Earning App

आपने Amazon Affiliate या Flipkart Affiliate तो जरूर सुना होगा EarnKaro भी ठीक इसी तरह काम करता है, करना सिर्फ इतना है कि आपको इस ऐप पर अपना एक नया अकाउंट बनाना है और फिर यहां से किसी भी प्रोडक्ट को अपने दोस्तों में शेयर करना है।

आपके शेयर किए गए लिंक के द्वारा जो भी उस प्रोडक्ट को खरीदेगा तो आपको उसमें से कमीशन मिलेगा। जब आपके द्वारा शेयर किए गए प्रोडक्ट लिंक पर क्लिक करके कोई उस प्रोडक्ट को खरीदता है तो EarnKaro के पास आपके रेफरल कोड के माध्यम से जानकारी चली जाती है और फिर उस प्रोडक्ट पर जितना भी कमीशन रखा गया होता है वो आपको मिल जाता है।

अगर कोई प्रोडक्ट EarnKaro पर नहीं है तो आप चाहें तो अमेजॉन या फ्लिपकार्ट से उस प्रोडक्ट को सर्च करके उसका शेयरिंग लिंक EarnKaro पर रिप्लेस कर सकते हैं और फिर उस लिंक को शेयर कर सकते हैं तो भी उस प्रोडक्ट का जितना भी कमीशन होगा वो आपको मिल जाएगा।

EarnKaro से आप महीने का लाखों रुपए कमा सकते हैं बस आपका एक बड़ा नेटवर्क होना चाहिए एक ग्रुप होना चाहिए जहां पर लोग आपके ऊपर विश्वास करते हो और आप EarnKaro से लिंक शेयर करें और उस प्रोडक्ट को जिसको जरूरत हो वो खरीदें।

8 Meesho App

Meesho App को हमने Best Earning Apps In India के लिस्ट में रखा है इसे आप अपने मोबाइल में डाउनलोड करके घर बैठे अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं, बस करना सिर्फ इतना है की Play Store या App Store से इसे आपको अपने मोबाइल में डाउनलोड करना है और एक सेलर अकाउंट बनाना है और फिर पैसा कमाना शुरू करना है।

जब आप Meesho App पर seller account बनाते हैं तो यहां से किसी भी प्रोडक्ट का फोटो आप अपने दोस्तों में शेयर करते हैं अगर उन्हें वो प्रोडक्ट पसंद आता है तो आप अपने दोस्तों के लिए उस प्रोडक्ट को बुक करते हैं और Meesho आप ही के नाम से आपके दोस्त के यहां उस प्रोडक्ट की डिलीवरी करता है, और आपका कमीशन आपको मिल जाता है।

Meesho App पर ज्यादातर महिलाएं काम करती हैं और घर बैठे अच्छा खासा पैसे कमाती हैं, Meesho App पर सेलर अकाउंट बनाने के साथ ही यहां से प्रोडक्ट को अपने कस्टमर तक बेचने का पूरा प्रोसेस जानने के लिए नीचे दिए गए वीडियो को देखें।

और अंत में

ऊपर हमने 8 Best Earning Apps के बारे में आपको बताया और इन सभी ऐप्स पर आप पूरी तरह से विश्वास कर सकते हैं, क्योंकि यहां पर काम करना कभी भी बेकार नहीं जाता है। अगर आप थोड़ा मेहनत करके इन एप्स पर काम करेंगे तो जरूर पैसे कमाएंगे और वो पैसे आपको मिलेंगे भी।

जैसे कि हमने ऊपर भी बताया कि Earnings apps के नियम समय-समय पर बदलते रहते हैं इसलिए आपको इन एप्स से होने वाली कमाई की पॉलिसी को चेक करते रहना चाहिए।

तो हमने यहां पर Best Earning Apps In India के बारे में जाना, एवं सभी एप्स के बारे में बेसिक जानकारी भी लिया और हमें उम्मीद है आपको ये पोस्ट काफी पसंद आया होगा।

अगर आपके पास इस पोस्ट Best Earning Apps से संबंधित कोई सवाल है यहां पर बताई हुई बातों में कुछ ऐसी सामग्री बाकी रह गई हो जिसका जवाब आप चाहते हैं तो नीचे कमेंट करके हमें जरूर बताएं।

4 thoughts on “Best Earning Apps In India हिंदी में”

  1. अच्छी जानकारी है सर। एक सवाल था सर मै नया नया ब्लॉगिंग सुरु किया हु और निस एक न चुन के अलग अलग टॉपिक पे लिख रहा हु यह गलत होगा क्या सर

    Reply
    • दिक्कत तो कोई नहीं है सर लेकिन अगर आप एक ही नीच को लेकर चलेंगे तो ज्यादा बेहतर रहेगा

      Reply
  2. अपने ऑनलाइन कैसे पैसे कमाए जा सकते हैं बहुत ही बढ़िया है यदि आपकी सोशल नेटवर्किंग बहुत बढ़िया है तो मिशो app से सामान बेंचकर दुकानदार की तरह कमीशन मिलता है।

    Reply

Leave a Comment