CashKaro Se Paise Kaise Kamaye – हिंदी में

हम यहां पर जानेंगे कि CashKaro Se Paise Kaise Kamaye क्योंकि आज के समय में लगभग सभी ऑनलाइन प्रोडक्ट मंगाते हैं कोई Amazone से मंगाता है तो कोई Myntra से या फिर कोई किसी अन्य प्लेटफार्म से।

लेकिन आप जिस भी प्लेटफार्म से ऑनलाइन प्रोडक्ट मंगाते हैं उसी प्लेटफार्म से मंगाइये लेकिन थोड़ा सा दूसरे तरीके से फिर आप अच्छा खासा कैशबैक कमा पाएंगे

अगर आप Myntra से कोई प्रोडक्ट मंगाते हैं तो वहां पर जितना भी पेमेंट दिखाया जाता है उतना पेमेंट करते हैं और प्रोडक्ट मंगा लेते हैं लेकिन अगर आप वही प्रोडक्ट Cashkaro App के जरिए Myntra से मनाएंगे तो प्रोडक्ट आपको मिंत्रा से ही मिलेगा लेकिन आपके Cashkaro wallet में कुछ Cashback ऐड हो जाएंगे।

Cashkaro के माध्यम से आप किसी भी ई-कॉमर्स साइट से कोई भी प्रोडक्ट खरीदते समय हर खरीदारी में Cashback पा सकते हैं साथ ही इस ऐप को अपने दोस्तों में Refer करके भी अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं।

Loading...

Cashkaro क्या है?

Cashkaro एक भारतीय ऐप है और इसमें Ratan TATA Group के द्वारा पैसा लगाया गया है। इस ऐप का साझेदारी Amazon, mantra, Ajio, Big Bazaar समेत कई सारे ई-कॉमर्स वेबसाइट के साथ है।

जब आप Cashkaro App को Download करके इसमें Registration कर लेंगे और इसे ओपन करेंगे तो इसके अंदर कई सारे ई-कॉमर्स साइट आपको दिखेंगे।

उदाहरण के लिए अगर आप Amazon के ऊपर क्लिक करेंगे तो आप सीधे अमेजॉन के एप या वेबसाइट पर चले जाएंगे, और फिर आप वहां से कोई खरीदारी करेंगे तो आपके Cashkaro wallet में कुछ Cashback Add हो जाएगा।

अब आप ये सोच रहे होंगे कि मैंने तो Amazon से खरीदारी किया लेकिन मेरे Cashkaro wallet में cashback क्यों आया तो वो इसलिए आया क्योंकि आप फ्लिपकार्ट पर कैशकरो एप के माध्यम से गए थे।

Loading...

Cashkaro Android

अगर आपके पास Android Phone है तो आप Cashkaro App को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और इसमें Registration करके Cashback कमा सकते हैं।

Cashkaro iPhone

अगर आपके पास iPhone है तो आप App Store से Cashkaro को डाउनलोड करके अच्छा खासा कैशबैक कमा सकते हैं। अब हम नीचे एंड्रॉयड फोन के लिए कैशकरो एप में रजिस्ट्रेशन करने का फुल प्रोसेस जानेंगे।

Loading...

ये भी पढ़ें
Spice Money से पैसे कैसे कमाएं

5 Best पैसे कमाने वाला Game

Cashkaro App Download करना

इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए Cashkaro इस लिंक पर क्लिक करें और आप सीधे Play Store पर चले जाएंगे अब आप इसे अपने Android Phone में Download कर लें।

जब आप Cashkaro App को पहली बार अपने Android Phone में डाउनलोड करते हैं तो आपको ₹25 का Cashback तुरंत ही मिल जाता है।

Cashkaro App में Registration करना

Cashkaro App को Download करने के बाद इसे ओपन करें और और ओपन करते ही आपके सामने हिंदी और English दो भाषाओं में वीडियो देखने को मिलेगा इस वीडियो में इस ऐप के बारे में बताया गया है। (नीचे चित्र देखें)

cashkaro registration

अगर आप हिंदी में वीडियो देखना चाहते हैं तो हिंदी के ऊपर क्लिक करें और आपको इस ऐप के CO Founder स्वाति जी इस ऐप के बारे में उस वीडियो में बताएंगी।

अगर आप इंग्लिश में वीडियो देखना चाहते हैं तो in English के ऊपर क्लिक करें और स्वाति जी आपको इस वीडियो में Cashkaro App के बारे में पूरी जानकारी देंगी।

आप चाहें तो हिंदी और इंग्लिश अलग-अलग भाषाओं में वीडियो को देख सकते हैं और फिर नीचे बाए साइड में Login / Join के ऊपर क्लिक करें, इस ऐप में रजिस्ट्रेशन या फिर लोगिन करने के लिए। (नीचे चित्र देखें)

Loading...
cashkaro registration form

अब आपके सामने एक फॉर्म ओपन हो जाएगा इस फॉर्म में कुछ जानकारी डालनी होगी जैसे full name, address, password, mobile number और फिर लास्ट में referral code में M3TDJNhFGfb डाले, और फिर नीचे Get OTP के बटन पर क्लिक करें।

फिर आपके मोबाइल नंबर पर आए हुए ओटीपी को यहां दर्ज करें Verify otp पर क्लिक करें और क्लिक करते ही आपका Cashkaro Registration पूरा हो जाएगा और आप इस ऐप के होम पेज पर आ जाएंगे।

CashKaro Se Paise Kaise Kamaye

अगर आप Amazon से कोई सामान खरीदना चाहते हैं तो Cashkaro App को ओपन करें और फिर इसमें अमेजॉन के लोगो पर क्लिक करें और आप अमेजॉन पर चले जाएंगे।

फिर वहां से आप जो भी प्रोडक्ट खरीदेंगे उसमें जो भी पैसा खर्च होगा उस पैसे का 5 परसेंट हिस्सा Cashback के रूप में आपके Cashkaro wallet में ऐड हो जाएगा। और ये कैशबैक समय के साथ कम या ज्यादा होते रहता है।

ऐसे ही अगर आप Myntra से कोई सामान बुक करने वाले हैं तो आप डायरेक्ट Myntra ऐप पर न जाकर Cashkaro App को ओपन करें।

और इसमें Myntra के Logo पर क्लिक करें तो आप Myntra पर चले जाएंगे फिर आप कोई भी सामान खरीदें और फिर उसका पांच परसेंट हिस्सा Cashback के रूप में आपके Cashkaro wallet में जमा हो जाएगा।

तो ऐसे करके आपको जिस भी प्लेटफार्म से किसी प्रोडक्ट की शॉपिंग करनी है उस प्लेटफार्म पर डायरेक्ट ना जाकर कैशकरो के माध्यम से पहुंचे और फिर Cashkaro wallet में cashback जमा करें।

अगर आप चाहते हैं कि Cashkaro से हजारों रुपए कैसे कमाए तो इसके लिए आप किसी भी ई-कॉमर्स साइट से खरीदारी करने के लिए कैशकरो के माध्यम से ही उस साइट पर जाएं साथ ही अलग-अलग प्रोडक्ट अपने व्हाट्सएप ग्रुप या अन्य सोशल मीडिया प्रोफाइल या ग्रुप में शेयर करें।

आपके द्वारा शेयर किया गया उस प्रोडक्ट के लिंक से जो भी खरीदारी करेंगे तो उस पैसे से आपको Cashkaro Cashback आता रहेगा।

ये भी पढ़ें
Best Earning Apps In India

Telegram से पैसे कैसे कमाए

Cashkaro Referral Earning कैसे करें?

अगर आप Cashkaro App को अपने दोस्तों में शेयर करते हैं और वो आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करके इस ऐप को डाउनलोड करते हैं और फिर जो भी कमाई करते हैं तो उस कमाई से 10 परसेंट हिस्सा आपको कमीशन के रूप में लगातार मिलता रहेगा।

अगर आप अपने Referral Link के द्वारा 10 लोगों को भी ये एप डाउनलोड करवाते हैं और वो 10 लोग रोज का ₹1000 भी इस ऐप से कमाई करते हैं तो ₹10000 का 10 परसेंट ₹1000 आपको बैठे-बिठाए तब तक मिलता रहेगा जब तक आपके दोस्त कमाई करते रहेंगे।

Cashkaro App को अपने दोस्तों में Refer करने के लिए आप इस ऐप को ओपन करें और फिर नीचे Refer & Earn इस बटन पर क्लिक करें।

अब आपके सामने आपका Cashkaro Referral Link दिखाई देगा इसे कॉपी करें और फिर अपने दोस्तों में शेयर करें।

ध्यान रहे Cashkaro App को अपने दोस्तों में शेयर इसी तरह से करें अगर आप प्ले स्टोर से इस ऐप को कहीं पर शेयर करते हैं तो फिर आपको Referral का कोई भी पैसा नहीं मिल पाएगा।

अगर आपके पास Whatsapp Group, फेसबुक ग्रुप या इंस्टाग्राम पर अच्छा खासा फॉलोअर हैं तो आप अपने Cashkaro Referral Link को इन प्लेटफार्म पर शेयर करके लोगों को इसे डाउनलोड करने के लिए बोल सकते हैं।

और ऐसे में Cashkaro App पर आप का एक बड़ा नेटवर्क बन जाएगा और फिर आप महीने का हजारों या फिर लाखों रुपए इस ऐप से कमाई कर सकते हैं।

cashkaro app referral code 2021

cashkaro referral code new user यानी आप कैश करो पर नए हैं तो ये Referral Code डालें M3TDJNhFGfb इस कोड से आपको आपके कैशकरो वॉलेट में ₹25 का कैशबैक मिल जाएगा।

Cashkaro Account क्यों जरूरी है?

आजकल लगभग सभी लोग online ही Product मंगाते हैं क्योंकि ऑनलाइन में आप अपने मर्जी के अनुसार प्रोडक्ट चुन सकते हैं एवं उस प्रोडक्ट का रेटिंग देख कर ये पता कर सकते हैं की ये कैसा है एवं कितना चलेगा।

और घर बैठे आपका प्रोडक्ट आपके एड्रेस पर डिलीवर हो जाता है और पैसा उतना ही लगता है जितना दुकान पर जाकर खरीदने में लगता है।

ऑनलाइन प्रोडक्ट मंगाने के लिए कई सारे प्लेटफार्म है जैसे Amazon, Myntra, AJIO इत्यादि लेकिन इन सभी प्लेटफार्म पर जितने का प्रोडक्ट होता है उतना ही पैसा पे करना होता है।

लेकिन अगर आप इन सभी प्लेटफार्म से प्रोडक्ट खरीदने के लिए Cashkaro App का इस्तेमाल करें तो आप अपना सामान मंगाने के साथ ही अच्छा खासा Cashback भी कमा सकते हैं।

Cashkaro Cashback क्यों देता है?

Cashkaro Cashback क्यों देता है इसको हम एक उदाहरण से समझते हैं। अगर आप Amazon पे जाकर कोई प्रोडक्ट खरीदते हैं तो दिखाए गए मूल्य चुकाने के बाद वो प्रोडक्ट आपके एड्रेस पर आ जाता है लेकिन।

लेकिन अगर आप Cashkaro App के माध्यम से Amazon पर जाते हैं और प्रोडक्ट खरीदते हैं तो कैशकरो अमेजॉन से बोलता है कि मैंने आपके प्लेटफार्म पर एक कस्टमर भेजा था और तब उसने खरीदारी किया।

तो ऐसे में कस्टमर भेजने के एवज में अमेजॉन Cashkaro को कुछ कमीशन देता है और उसी कमीशन से कुछ पैसे कैशकरो अपने पास रख के बाकी के हमारे वायलेट में ऐड कर देता है।

Cashkaro की सुविधाएं

Cashkaro पर अर्जित किए गए Cashback को आप अपने Bank में Transfer कर सकते हैं।

Cashkaro के साथ Amazon, Myntra के साथ ही 1700 अन्य वेबसाइट के साथ साझेदारी है।

आप Amazon, Myntra या अन्य प्लेटफार्म के Gift Vouchers को Cashkaro पे इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको किसी भी प्रोडक्ट के लिए कहीं भी ढूंढने की आवश्यकता नहीं है Cashkaro पर सब मिलेगा और वो भी Cashback के साथ।

Cashkaro पर छोटा से छोटा और बड़ा से बड़ा सभी प्रोडक्ट के डील पर Cashback मिलते हैं।

Cashkaro पर किसी प्रोडक्ट को अलग-अलग ब्रांड से Compare कर सकते हैं और ये पता कर सकते हैं कि कौन सा प्लेटफार्म पर वो प्रोडक्ट सस्ता है।

आप अपने दोस्तों में इस ऐप को Refer करके उनके कमाई का 10% हिस्सा Referral Earning के रूप में पा सकते हैं।

₹250 या इससे ज्यादा का कैशबैक जीत लेने के बाद बैंक में ट्रांसफर करने की सुविधा

Cashkaro App में Back Account कैसे जोड़े

Cashkaro App में Back Account आप तभी जोड़ पाएंगे जब आपका Cashback कम से कम ₹250 या फिर इससे ज्यादा हो चुका हो।

अगर आपका कैशबैक ₹250 या फिर इससे ज्यादा हो चुका है तो फिर नीचे बताए गए प्रोसेस को देखकर बैंक ऐड करने के साथ ही अपना पैसा बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करें।

Cashkaro App में Back Account जोड़ने के लिए आप इस ऐप को ओपन करें फिर नीचे दाहिने साइड में Profile के आइकन पर क्लिक करें अब आपको बहुत सारे ऑप्शन दिखेंगे।

इन ऑप्शन में दूसरा नंबर My Earnings इस पर क्लिक करें, और फिर नीचे request cashback payment पे क्लिक करें।

अब आपके सामने एक फॉर्म ओपन हो जाएगा इस फॉर्म में अपने बैंक अकाउंट का डिटेल दर्ज करें जैसे Bank account holder name, Bank name, bank branch name, Bank account number, IFSC code ये सभी जानकारी डालें।

Bank की सभी Details दर्ज करने के बाद नीचे Get Paid के बटन पर क्लिक करें अब आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर में एक ओटीपी आएगा उसे यहां पर दर्ज करें और फिर Verify OTP के बटन पर क्लिक करें।

Verify OTP पर क्लिक करते ही पैसे ट्रांसफर का प्रोसेस पूरा हो जाएगा और आपके पास एक मैसेज आएगा जिसमें बताया जाएगा कि आपका पैसा 6 से 8 बिजनेस डे में आपके अकाउंट में क्रेडिट हो जाएगा।

Cashkaro Cashback को Bank में Transfer कैसे करें

जब आपके Cashkaro wallet में ₹250 या इससे ज्यादा हो जाते हैं तो आप इस पैसे को इस ऐप में लिंक किए गए Bank Account में Transfer कर सकते हैं।

इसके लिए आप अपने Cashkaro App को ओपन करें और फिर नीचे दाहिने साइड में Profile के आइकन पर क्लिक करें, फिर My Earning पे क्लिक करें।

अब आपने Cashkaro पर जितना भी Cashback अर्न किया है वो दिखाई देगा, अब नीचे request cashback payment पर क्लिक करें और फिर यहां पर लिंक किया गया बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करें।

और अंत में

तो हमने यहां पर सीखा Cash Karo Se Paise Kaise Kamaye साथ ही इस ऐप के फायदे एवं पैसा कमाने के बाद उसे बैंक में ट्रांसफर करने का प्रोसेस भी जाना।

हमें उम्मीद है इस पोस्ट से आप के सभी सवालों के जवाब मिल गए होंगे। क्या अभी भी आपके पास कोई सवाल है, या आप हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।

Leave a Comment