Fau-g Game क्या है Download कैसे करें?

हम यहां पर जानेंगे Faug Game Kya Hai Download कैसे करें क्योंकि अगर आप pubg game खेलते थे तो इसके बैन होने के बाद इसी के जैसा आपको एक दूसरा गेमिंग एप मिलने वाला है।

और इस नए गेम नाम है Fau-g game तो इस पोस्ट में इसी गेम के बारे में पूरी जानकारी लेंगे, और साथ में यह भी जानेंगे कि फौजी गेम डाउनलोड कैसे करें | faugi game download kaise kare

Faug Kya Hai | What is Fau-G

faug game kya hai अभी कुछ ही दिन पहले भारत सरकार ने 120 चाइनीस एप्स को बैन किया था और और इस लिस्ट में पब्जी गेम भी था वैसे तो पब्जी को खेलने वाले भारत में लाखों हैं लेकिन इसके बैन होने से कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि Fau g ने जो दस्तक दे दिया।

Faug full form यानी इसका पूरा नाम fearless and united guards है और ये मल्टीप्लेयर एक्शन गेम होगा एवं pubg के तरह इसे भी हम online ही खेल पाएंगे।

जैसे टिकटॉक के बदले में chingari app आया था वैसे pubg को टक्कर देने के लिए फौज एप आने वाला है Faug Game को भी आप अपने दोस्तों संबंधियों के साथ में कनेक्ट करके खेलेंगे जैसे पब्जी को खेला करते थे और सबसे बड़ी बात है कि इस गेम की कमाई का 20 परसेंट हिस्सा वीर ट्रस्ट में दान किया जाएगा।

वीर ट्रस्ट भारतीय जवानों को सपोर्ट करता है तो अगर आप इस गेम को अपने फोन में डाउनलोड करते हैं और इसे चलाते हैं तो आप भी थोड़ा बहुत ही सही अपने जवानों को एक तरह से सपोर्ट कर रहे हैं। faug game kya hai के बाद अब हम जानेंगे कि फौजी गेम के फाउंडर कौन हैं।

Faug Game के Founder कौन है?

खबरों के अनुसार Fau-g game को बेंगलुरु में स्थित एक कंपनी जिसका नाम है nCore बना रही है, बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार जी ने ट्वीट करके इस गेम के बारे में जानकारी दिए हैं।

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि Fau-g game पूरी तरह से भारतीय है और इसे भारत वासियों के लिए डिवेलप किया जा रहा है।

अक्षय कुमार का योगदान इस गेम में बहुत बड़ा है वो ही इस Game को बनवा रहे हैं एवं उनका यह भी कहना है कि इस गेम को लोग खेलेंगे तो इससे देश का पैसा देश में ही रहेगा।

बाहरी गेम को हम खेलते हैं उस पर समय बिताते हैं और उसका कमाई बाहर देश में चला जाता है तो इससे हमारे देश को क्या फायदा होता है और ये एक आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत भी है।

ये भी पढ़ें
Elyments App क्या है कैसे Download करें
best screen recorder for android

Fau-g Game Kab Aayega | Faug Game Launch Date in India

faug game यानी हम इसको Indian pubg game भी कह सकते हैं

Fau-G Game प्ले स्टोर पर कुछ ही समय पहले आया था लेकिन डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध नहीं था लेकिन आज 26 January 2021 को ये गेम डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हो चुका है अब आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

वैसे तो फौजी गेम प्ले स्टोर पर कुछ समय पहले ही आ गया था लेकिन क्योंकि डाउनलोड होने के लिए आज उपलब्ध हो पाया है इसलिए Faug Game Launch Date 26 January 2021 को आप बोल सकते हैं।

आज भारत में गणतंत्रता दिवस भी मनाया जा रहा है और इसी खुशी के मौके पर फौजी गेम भी डाउनलोड होने के लिए प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो चुका है।

अगर आपके पास Android Phone है तो आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और अगर आपके पास आईफोन है तो आप इसे एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं, इस गेम को डाउनलोड एवं खेलने का प्रोसेस अब हम नीचे समझेंगे।

Fau-G के लिए अक्षय कुमार ने क्या कहा?

पब्जी बैन होने के दूसरे ही दिन अक्षय कुमार अपने टि्वटर हैंडल पर लिखते हैं की पब्जी गेम हमारे देश के युवा इंटरटेनमेंट के रूप में खेल रहे थे लेकिन अब इस गेम के बैन हो जाने के बाद Faug जो कि एक मल्टीप्लेयर एक्शन गेम है इसे खेलेंगे।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस गेम से होने वाले आय का 20 परसेंट हिस्सा भारत के वीर को डोनेट किया जाएगा। आपको बता दें भारत के वीर इंडियन आर्मी को सपोर्ट करती है।

ये भी पढ़ें
how to withdraw money from atm without debit card
how to play android apps on computer

Faug Game के Features क्या है?

Fau-G Game Ka Features Kya Hai खबरों के अनुसार fau-g game के मैप में मिशन इंडियन आर्मी के बेस पर डाला गया है इस गेम को आप पब्जी गेम के ही तरह अलग-अलग फीचर्स में खेल पाएंगे।

इस गेम में इंडियन आर्मी के जाबांज फौज के चरित्र को दर्शाया गया है और अक्षय कुमार के तरफ से ये जानकारी दी गई है कि इस गेम का कमाई का 20 परसेंट हिस्सा वीर ट्रस्ट में दान किया जाएगा।

पब्जी गेम के ही तरह इस गेम में भी आपको मैप देखने को मिलेगा लेकिन ये मैप भारतीय सेना के एरिया को दर्शाएगा यानी हमारे सेना के जवान जैसे अपने एरिया में दुश्मनों से लोहा लेते हैं उसी क्षेत्र को इस गेम के मैप में इंकीत किया गया है।

जैसे आप पब्जी को ऑनलाइन ही खेल पाते थे वैसे ही Faug Game को भी आप ऑनलाइन हीं खेल पाएंगे एवं आप अपने दोस्त और सहयोगियों से कनेक्ट होकर खेल पाएंगे।

Faug Game Download Kaise Kare

Fau-G Game Download करने के लिए सबसे पहले इस लिंक Fau-G Game पर क्लिक करें क्लिक करते ही आप प्ले स्टोर या एप स्टोर पर चले जाएंगे, वहां पर install पर क्लिक करें, ये गेम आपके फोन में download हो के install हो जाएगा।

डाउनलोड हो जाने के बाद Open के ऊपर क्लिक करें और ओपन होते ही आपके मोबाइल स्क्रीन पर nCore Games लिख कर आएगा, और फिर आपके मोबाइल का स्क्रीन चेंज हो जाएगा अब आप यहां पर accept के ऊपर क्लिक करें इनके टर्म कंडीशन को एक्सेप्ट करने के लिए।

accept के ऊपर क्लिक करने के बाद आप अपना यूजरनेम डालें और फिर से नीचे accept के ऊपर क्लिक करें, और फिर ये गेम प्ले होने के लिए रेडी हो जाएगा। अब नीचे दाहिने साइड में Play के ऊपर क्लिक करें, और फिर आपको तीन तरह के गेम दिखाए जाएंगे इसमें से कोई सा भी एक चुने और फिर नीचे दाहिने साइड में Start के ऊपर क्लिक करें।

और अब गेम खेलना शुरू करें काफी हद तक Faug Game pubg game के ही तरह है वैसे आप इसको जैसे-जैसे खेलेंगे वैसे इसमें आपको पब्जी के ही तरह अनुभव मिलने वाला है।

Fau-G Game कैसे खेले?

फौजी गेम में जो एरिया दिखाया गया है जहां पर हम इस गेम को खेलते हैं वो सेना के इलाके को दर्शाया गया है एवं हमारा सूट भी सेना का ही होता है।

Faug Game कैसे खेलें इसके लिए सबसे पहले आप इस गेम को प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के बाद जब ओपन करेंगे तो सबसे पहले यहां पर अपना एक यूजरनेम बनाएंगे और फिर गेम स्टार्ट करेंगे, जब आप इस गेम को थोड़ी देर खेलेंगे और इसमें आए हुए सभी प्रतिद्वंदी को हरा देंगे तब आप ग्रेड ए को सफलतापूर्वक कंप्लीट कर लेंगे और फिर ग्रेड बी में आ जाएंगे।

Pubg Game के ही जैसे Faug Game में भी आपको दौड़ते हुए कहीं धरती पर पड़ा हुआ तलवार या फरसा या डंडा इस तरीके का हथियार मिल सकता है जिसको आप उठाते जाएंगे और फिर अपने प्रतिद्वंदी के साथ खेलेंगे। कहीं-कहीं पर आग जलता हुआ दिखेगा आप चाहें तो रुक कर आग भी सेंक सकते हैं।

जिस तरह पब्जी गेम में आपका हेल्थ डाउन होता है तो आप कोल्ड ड्रिंक पीते हैं या फिर कुछ दवाई ले लिया करते हैं वैसे ही Fau-G Game में हेल्थ डाउन होने पर कहीं-कहीं पर आग जलता है और अगर आप उस आग को ताप लेते हैं या सेंक लेते हैं तो फिर आपका हेल्थ वापस रिकवर हो जाता है।

इसलिए गेम को खेलते हुए बीच-बीच में आपको अपना हेल्थ बनाए रखने के लिए आग तापते रहना होगा तभी आपका हेल्थ बना रहेगा और आप आगे खेल पाएंगे।

Fau-G Game Trailer देखने के लिए नीचे वीडियो देखें।

तो आप भी आत्मनिर्भर भारत का हिस्सा बनिए देसी अपनाइए देश में बने हुए हर चीज को यूज़ करिए चाहे वह gaming app faug हो या फिर कोई अन्य ऐप लेकिन हो देसी ही।

और अंत में

गेम चाहे कोई सा भी हो उसे गेम की तरह ही खेलें जरूरत से ज्यादा कोई भी चीज हानि ही पहुंचाता है अगर आप गेम में ही पूरा दिन लगे रहेंगे तो आप जिस भी क्षेत्र में हो चाहे वह पढ़ाई का क्षेत्र हो या फिर नौकरी का या फिर कोई बिजनेस आप उस में पिछड़ जाएंगे।

इंटरटेनमेंट का एक समय होता है उतना देर ही गेम को खेलें जिससे आपका और काम करने का समय नष्ट ना होवे सब काम का अपना अपना समय होता है समय के अनुसार ही खेलें चाहे वो Faug Game हो या फिर कोइ और गेम हो।

तो हमने यहां पर जाना faug game kya hai उम्मीद है आपको यह पोस्ट काफी पसंद आई होगी अगर ऐसा है तो इसे अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें।

और अगर आपके पास इस पोस्ट faugi game kya hai download kaise kare से संबंधित किसी भी तरह का सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर आएं।

4 thoughts on “Fau-g Game क्या है Download कैसे करें?”

Leave a Comment