How to Register IRCTC eWallet – हिंदी में

how to register irctc ewallet में account कैसे बनाएं, wallet में पैसे कैसे अपलोड करें, इसकी पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप नीचे दिए गए Video में दी गई है।

 तो इसके लिए इस वीडियो को ध्यान पूर्वक देखें wallet में रजिस्टर करने का क्या है फायदे, इसके लिए नीचे दिए गए लेख को पढ़िए।

यह पोस्ट निम्नलिखित विषयों को कवर करेगी: दिखाएं

How to Register IRCTC eWallet IRCTC इवॉलेट में कैसे करे रजिस्टर

कई बार हम tatkal ticket booking सिर्फ इसलिए नहीं कर पाते हैं क्योंकि हमें पेमेंट करने में बहुत ज्यादा टाइम लग जाता है।

 क्योंकि हमारा पेमेंट करने का जो ऑप्शन होता है वो होता है डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, पेटीएम, फोन पे या फिर एक दो जरिया और होता है पेमेंट करने का, जिसमें हमें अपना कार्ड का पूरा इनफार्मेशन भरना पड़ता है उसके बाद ओटीपी के लिए इंतजार करना पड़ता है।

Loading...

 जिसमें करीब 30 सेकंड लग जाते हैं। और तत्काल टिकट बुक करने के लिए भी हमें 30 सेकंड ही मिलता है, तो अगर हमें पेमेंट करने का कोई ऐसा ऑप्शन मिल जाए जिससे हमारा पेमेंट जल्दी से जल्दी हो सके तो टिकट बुक होने की संभावना बहुत ज्यादा बढ़ जाती है।

IRCTC Ewallet, IRCTC का ही वायलेट है जिसमें आप अकाउंट बनाते हैं, और उसमें पैसे अपलोड करते हैं। फिर टिकट बुक करते समय उसका उपयोग करते हैं।

 आईआरसीटीसी ने आईआरसीटीसी ईवालेट को इसीलिए डिवेलप किया था ताकि जल्दी से जल्दी पेमेंट किया जा सके। आप इसके जरिए तत्काल टिकट बुक कर सकते हैं क्योंकि यहां पर आपको बहुत तेजी से पेमेंट करने का ऑप्शन मिल जाता है।

 आज के इस पोस्ट में मैं यूट्यूब वीडियो के जरिए आपको बताऊंगा कि आईआरसीटीसी ई वॉलेट में कैसे रजिस्टर करे कैसे वॉलेट में पैसे अपलोड करें तो इसके लिए उपर दिए गए वीडियो को ध्यान पूर्वक देखिए।

Loading...

तो हमने इस पोस्ट how to register irctc ewallet में irctc eWallet में रजिस्ट्रेसन करना सीखा मुझे पूरा उम्मीद है की दिए गए वीडियो से आपने irctc eWallet में रजिस्टर करना सिख लिया अगर फिर भी आपका कोई सवाल या सुझाव है तो निचे कमेंट जरूर करे।

1 thought on “How to Register IRCTC eWallet – हिंदी में”

  1. It’s appгopriate tіme to mаke ɑ few plans for
    tһe lⲟng rᥙn and it is time to be happy.
    I havе read thіs submit аnd if Ӏ cpuld I want to recommend you fеw fascinating things ⲟr suggestions.
    Mayƅe yߋu couⅼԀ write subsequent articles referring tо
    this article. I ԝish to reаd more issues about іt!

    Reply

Leave a Comment