Jio POS Lite App से घर बैठे पैसे कमाए | Jio Offer 2021 – HINDI

जिओ ने हमें LOCKDOWN के स्थिति में पैसे कमाने का एक अच्छा अवसर दिया है Jio POS Lite App Se Ghar Baithe Paise Kamaye, या आप इसे Jio Offer 2021 भी कह सकते है इस प्रोसेस को जानने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

Jio POS Lite Kya Hai

अभी भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व के लोग Lockdown में अपने-अपने घरों के अंदर हैं कोई नौकरी करने नहीं जा पा रहा है एवं कंपनियां भी बंद पड़ी है तो ऐसे में Reliance jio ने हमें अपना जेब खर्चा के लिए एक बढ़िया औसर लाया है।

अभी तक आप अपना jio no का recharge या तो दुकान से करवाते थे या फिर किसी mobile app से करते थे या फिर my jio application से करते थे लेकिन उसमें आपको अतिरिक्त फायदा कुछ नहीं मिलता था।

अभी jio ने एक एप्लीकेशन लॉन्च किया है जिसका नाम है jio POS Lite App इससे हमें फायदा ये होगा कि हम इसमें जितने भी पैसे Add करेंगे, उदाहरण के लिए अगर आप ₹100 इसमें Add करते हैं तो वो 100 से 104.6 हो जाएगा क्योंकि इसमें 4 पॉइंट 6 पर्सेंट कमीशन मिलता है पैसे ऐड करने का।

Loading...

आप इन ऐड किए हुए पैसों से अपना jio recharge या फिर किसी और का भी jio number recharge कर सकते हैं। अगर आपका कोई दुकान है तो आप जिओ नंबर रिचार्ज करने का बोर्ड या बैनर लगाकर लोगों का रिचार्ज करके अच्छा फायदा ले सकते हैं।

ध्यान रहे इस एप्लीकेशन में पहली बार ₹1000 Add करना होगा उसके बाद आप 100, 200, 500 कितना भी ऐड कर सकते हैं।

jio pos lite app se ghar baithe paise kamaye

इसके लिए सबसे पहले इस लिंक पर क्लिक करके Jio POS Lite एप्लीकेशन को डाउनलोड करिए। डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करिए।

ओपन करने के बाद यह आपसे कुछ परमिशन मांगेगा उसे अलाउ करना है और फिर यहां पर आपको अपना Jio Number डालकर एक अकाउंट बनाना है। (निचे चित्र देखिये)

Loading...
jio pos lite app
jio pos lite app

अकाउंट बनाने के लिए आपको नीचे दाहिने साइड में sign up पर क्लिक करना है फिर ईमेल आईडी एवं अपने उस मोबाइल में जो jio number है उस जिओ नंबर को डालना है और फिर नीचे generate OTP पर क्लिक करना है। (निचे चित्र देखिये)

jio pos lite app
jio-pos-lite-app

generate OTP पर क्लिक करते ही आपके उसी जिओ नंबर पर एक ओटीपी आएगा उस ओटीपी को डालकर और फिर validate OTP पर क्लिक करना है।

validate OTP पर क्लिक करते ही एक बार और ये आपसे मीडिया का परमिशन मांगेगा आपको allow कर देना है। और फिर आपके सामने एक दूसरा पेज आ जाएगा यहां पर आपका पूरा नाम और Email दिखाई देगा जिस नाम से आपने वो jio sim खरीदा था।

आपके नाम के नीचे एक ऑप्शन रहेगा choose your work location आपको इस पर क्लिक करना है क्लिक करते ही ये आपको मैंप मे लेकर चला जाएगा यहां पर Jio POS Lite App आपके लोकेशन का परमिशन मांगेगा। (निचे चित्र देखिये)

Loading...
jio recgarge offer
jio recgarge offer

आपके सामने मैप ओपन दिखाई देगा वहां पर आपका लोकेशन दिखेगा तो निचे एक ऑप्शन दिखेगा “Allow RJIO to access your location” और इसके पहले एक छोटा सा डब्बा रहेगा तो उस डब्बे पे क्लीक करके टिकमार्क कर देना है (निचे चित्र देखिये)

jio recgarge offer
jio recgarge offer

लोकेशन का मिलान करते ही जियो आपका लोकेशन एक्सेस कर लेगा एवं पिछले पेज पर वापस आ जाएगा। अब यहां पर आपके नाम के नीचे आपका लोकेशन का आईडी दिखेगा एवं उसके नीचे दो छोटे-छोटे डब्बा दिखेगा जिसके ऊपर क्लिक करके आपको टिक मार्क करना है।

टिक मार्क करने के बाद नीचे continue के ऊपर क्लिक करना है continue पर क्लिक करते ही ये आपको दूसरा पेज पर ले जाएगा और इस पेज पर आपको नीचे की तरफ Done के ऊपर क्लिक कर देना है और फिर आपका अकाउंट बनाने का प्रोसेस पूरा हो जाएगा।

ये भी पढ़े
Jio Recharge Offer कैसे चेक करें-आज का ऑफर
Call Details Kaise Nikale सबसे आसान तरीका 2021

jio pos se ghar baithe paise kamaye

अकाउंट बन जाने के बाद आपको Jio POS Lite App में लॉगइन करना होगा उसके लिए आप नीचे दाहिने साइड में sign up पर क्लिक करके अकाउंट बनाए थे लेकिन अब बाएं साइड में sign in के ऊपर क्लिक करके साइन इन करना है।

sign in पर क्लिक करते ही यह आपको दूसरा पेज पर ले जाएगा वहां पर आपको अपना वही वाला जीवन नंबर डालना है जिससे साइन अप किए थे और फिर नीचे generate OTP के ऊपर क्लिक करना है।

generate OTP पर क्लिक करते ही आपके उसी जीवन नंबर पर एक ओटीपी आएगा उसको डालने के बाद नीचे validate OTP पर क्लिक करना है।

validate OTP पर क्लिक करते ही ये आपको दूसरा पेज पर ले जाएगा अब यहां पर आपको एक M Pin बनाना होगा ये एमपिन आप जब भी रिचार्ज किया करेंगे तब डालना पड़ेगा।

Loading...

एमपिन बनाने के लिए आप ऊपर एक 4 अंकों का एमपीन डालेंगे फिर नीचे उसे कंफर्म करेंगे और फिर बिल्कुल नीचे setup के ऊपर क्लिक करना है।

setup सेट अप के ऊपर क्लिक करते ही आपका एमपीन सेट हो जाएगा एवं इसके साथ ही आप इस एप्लीकेशन के होम पेज पर आ जाएंगे।

अब इस एप्लीकेशन के होम पेज पर ऊपर बाएं साइड में ट्रिपल डैस दिखेगा उसके ऊपर आप जैसे क्लिक करेंगे वैसे बहुत सारे ऑप्शन आ जाएंगे।

इन ऑप्शन में सबसे पहला ऑप्शन Load money पर क्लिक करके आप इसमें पैसे Add कर पाएंगे दूसरा ऑप्शन Recharge का है इस पर क्लिक करके आप अपना jio number या फिर किसी और का jio number recharge कर पाएंगे।

अगला ऑप्शन होगा change mpin अगर आप अपना एमपिन को चेंज करना चाहते हैं तो इसके ऊपर क्लिक करके कभी भी एमपिन को चेंज कर सकते हैं।

इसके बाद का ऑप्शन होगा forgot Mpin यानी अगर आप अपना एमपीन भूल जाते हैं तो यहां पर क्लिक करके एमपिन को दोबारा से बना पाएंगे।

आगे का ऑप्शन होगा my customers का यानी आप जो भी jio recharge कीये रहेंगे इस ऑप्शन पर क्लिक करके उसका विवरण देख पाएंगे।

और सबसे नीचे एक और ऑप्शन मिलेगा my earning का इस पर क्लिक करके आप अपना earn money यानी कमाया हुआ पैसा को चेक कर पाएंगे।

jio POS Lite Me Paise Kaise Add Kare

jio POS Lite app मैं पैसे लोड करने के लिए आप जैसे इस एप्लीकेशन को ओपन किया करेंगे वैसे होम पेज पर ही Load money का ऑप्शन मिल जाएगा यहां आप क्लिक करके पैसे ऐड कर सकते हैं।

या फिर आप ऊपर बाएं साइड में क्लिक करेंगे तो जैसे मैंने ऊपर बताया बहुत सारे ऑप्शन आएंगे उसमें से Load money के ऊपर क्लिक करके भी पैसे ऐड कर सकते हैं।

Load money पर क्लिक करते हैं आपको अमाउंट भरने का ऑप्शन मिलेगा। जैसे मैंने ऊपर बताया पहली बार मे आपको कम से कम ₹1000 ऐड करना होगा फिर अगली बार आप चाहे तो 100, 200, 500 कितना भी ऐड कर सकते हैं।

आप जैसे अमाउंट भरेंगे वैसे नीचे की तरफ आपके अमाउंट के साथ में कमीशन एड होकर दिखेगा। उदाहरण के लिए अगर आप ₹1000 भरते हैं तो नीचे 1041.66 रुपए दिखाई देने लगेगा।

यानी कि 41 रुपए 66 पैसे आपका कमीशन हो गया। इसी हिसाब से आप जितने भी पैसे ऐड करेंगे आपका कमीशन साथ के साथ मिलता जाएगा।

अमाउंट भर के नीचे जैसे प्रोसेस पर क्लिक करेंगे वैसे आप दूसरे पेज पर आ जाएंगे एवं यहां पर पेमेंट करने के लिए आपको कई सारे ऑप्शन मिलेगा जैसे debit/ATM card, net banking, credit card, jio money, Paytm इत्यादि।

आप जिस भी ऑप्शन से पेमेंट करना चाहते हैं उसके ऊपर क्लिक करके jio POS Lite App में पैसे ऐड कर सकते हैं और घर बैठे पैसा कमा सकते हैं।

ये भी पढ़े
5G Kya Hai? भारत में आ रहा है-जानिए हर बात-हिंदी में
पुराना फोन बेचते वक्त ये गलती कभी न करें

jio POS Se Recharge Kaise Kare

jio POS Se Recharge Kaise Kare इसके लिए एप्लीकेशन ओपन करते ही होम पेज पर ही सबसे ऊपर बाये साइड में रिचार्ज का ऑप्शन मिलेगा या फिर आप सबसे ऊपर बाएं साइड में ट्रिपल डैस पर क्लिक करके भी रिचार्ज के ऑप्शन पर जा सकते हैं।

रिचार्ज के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप अपना जिओ नंबर या फिर किसी दूसरे का जीवन नंबर डालने के बाद नीचे submit के ऊपर क्लिक करेंगे।

submit पर क्लिक करते ही आपके सामने jio के सारे plan दिखेंगे जो my jio app में दिखते हैं आप यहां से अपना प्लान चुनेंगे फिर नीचे Buy के ऊपर क्लिक करेंगे।

Buy पर क्लिक करते ही आपने जो 4 अंकों का एमपिन बनाया था वो आपसे मांगा जाएगा, एमपीन डालने के बाद नीचे process पर क्लिक करना है।

process पर क्लिक करते ही आपका रिचार्ज सक्सेसफुल हो जाएगा एवं जितने का आपने रिचार्ज किया था उतना पैसा आपके jio POS Lite app से कट जाएगा।

नोट:

ध्यान देने वाली बात ये है कि jio POS Lite App मै ऐड किए हुए पैसा से आप सिर्फ रिचार्ज कर सकते हैं और किसी काम में नहीं ले सकते हैं।

तो हमने यहां पर सीखा Jio POS Lite App Se Ghar Baithe Paise Kamaye एवं Jio POS Lite Me Paise Kaise Add Kare, उम्मीद है ये जानकारी आपके लिए काफी फायदेमंद होगा।

अगर ये पोस्ट Jio POS Lite App Se Recharge Kaise Kare, से संबंधित आपके पास कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट जरुर करिए हम उसकी समीक्षा करेंगे। धन्यवाद

11 thoughts on “Jio POS Lite App से घर बैठे पैसे कमाए | Jio Offer 2021 – HINDI”

  1. Nⲟ formal qualifications oг training should be made and the more tіme yoս put іn ցreater money іt iѕ pоssible to make.
    If you want to take a break tօ catch thrⲟugh to youг favorite soap opera оr watch the ƅig game, then іt iѕ possibⅼe to.
    Whatever ʏou do, bе sure yoᥙ look around on the opportunity
    ⲟr gеt tоgether haνing a website that аlready
    hɑѕ been doіng your research fߋr you.

    Reply
    • Jio POS Lite में कमाया हुआ पैसा को आप किसी भी तरह के रिचार्ज में खर्च कर सकते हैं बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं।

      Reply

Leave a Comment

error: Content is protected !!