Jio Recharge Offer कैसे चेक करें-आज का ऑफर

jio recharge offer कैसे चेक करें, आप चाहे कोई सा भी सिम चला रहे हो चाहे वो Jio हो Airtel, Vodafone या फिर idea हो।

इनके recharge plan का नया ऑफर जानने के लिए या तो आप कस्टमर केयर में कॉल करते हैं या फिर दुकान में जाकर दुकान वाले से पूछते हैं या फिर इनका एप्लीकेशन डाउनलोड करके रिचार्ज प्लान को चेक करते हैं।

Jio Recharge Offer कैसे चेक करें-आज का ऑफर

दुकान वाला आपको सस्ता या फिर छोटा recharge नहीं बताएगा क्योंकि वो जब आपका बड़ा रिचार्ज करेगा तभी उसको ज्यादा फायदा होता है कई बार कस्टमर वाले भी हमें सही जानकारी नहीं दे पाते हैं।

और जब आप इन कंपनियों का application download करके उसमें recharge offer ढूंढते हैं तो कई बार आप एप्लीकेशन को अपडेट नहीं करते हैं तो उनका जो नया ऑफर आया रहता है वह उसमें दिखाई नहीं देता है।

Loading...

jio recharge offer कैसे चेक करें: लेकिन अब आपको इन सब झंझट के पीछे नहीं पड़ना है अब Google ने एक नया सर्विस शुरू किया है जिसके जरिए सिर्फ 10 सेकंड में अपने नंबर से जुड़ी सारी जानकारी ले पाएंगे चाहे वो ऑफर हो या फिर नॉर्मल रिचार्ज हो।

और यहां पर आपको अलग-अलग कंपनियों का अलग-अलग एप्लीकेशन डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है आपके पास चाहे जो भी सिम हो उस नंबर को गूगल में डालना है और गूगल आपको पूरा का पूरा लिस्ट दिखा देगा।

Google मे Jio Recharge Offer कैसे चेक करें

अपने मोबाइल में Google को ओपन करना है फिर यहां पर आपको टाइप करना है mobile recharge टाइप करके जैसे search करेंगे वैसे आपके गूगल अकाउंट में आपका जो भी मोबाइल नंबर सबमिट होगा वो नंबर दिखेगा।

नंबर के नीचे ऑपरेटर दिखेगा यानी आप का सीम jio का है या Airtel Vodafone या फिर idea का है और उसके बगल में circle दिखेगा यानी वो सीम किस स्टेट का है और फिर उसके नीचे browse plan लिखा हुआ मिलेगा। (नीचे चित्र देखिए)

Loading...
jio offer kaise dekhe
jio offer kaise dekhe

Browse plan पर क्लिक करते हैं आपका सिम जिस भी कंपनी का है उस कंपनी का छोटा से लेकर बड़ा ऑफर तक सारा वहां पर दिख जाएगा। (नीचे चित्र देखिए)

recharge plan kaise dekhe
recharge plan kaise dekhe

और वहीं पर रिचार्ज करने का भी ऑप्शन मिलेगा आप वहीं से रिचार्ज कर पाएंगे साथ ही अलग-अलग एप्लीकेशन से रिचार्ज करने पर आपको अलग-अलग अमाउंट में कैशबैक भी मिलेगा। (नीचे चित्र देखिए)

Jio balance data kaise check kare
Jio balance data kaise check kare

एप्लीकेशन के द्वारा रिचार्ज कैसे करें

अब चलिए इन अलग-अलग सिम कंपनियों के द्वारा अलग-अलग डिवेलप किए गए एप्लीकेशन के द्वारा रिचार्ज कैसे करना है वो भी जान लेते हैं ।

सभी टेलकम कंपनियों ने अपना-अपना एप्लीकेशन बना रखा है जैसे जिओ का ऐप है माय जिओ ऐप आप जिओ सिम को माय जिओ एप के द्वारा रिचार्ज कर सकते हैं वैसे ही एयरटेल वोडाफोन एवं आइडिया का भी अलग-अलग एप्लीकेशन है।

Loading...

my jio app से रिचार्ज कैसे करें

अगर आपके पास Jio का सिम है और आप उसे my jio app से रिचार्ज करना चाहते हैं तो आपको प्ले स्टोर से माय जिओ ऐप एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा।

डाउनलोड करने के बाद आप अपने जिओ नंबर से माय जिओ ऐप में रजिस्ट्रेशन करेंगे एवं एप्लीकेशन का डैशबोर्ड ओपन होते ही रिचार्ज का ऑप्शन मिलेगा।

रिचार्ज पर क्लिक करने के बाद आपको प्लान चुनना होगा और फिर रिचार्ज का पैसा पे करने के लिए आप पेमेंट का ऑप्शन कौन सा उपयोग करना चाहते हैं जैसे डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड नेट बैंकिंग पेटीएम इत्यादि उसको चुनेंगे और फिर उसके द्वारा पेमेंट करते ही आप का रिचार्ज पूरा हो जाएगा।

Jio का Balance Data कैसे चेक करे- आप अपने जिओ balance, data नंबर की पूरी जानकारी जैसे आप का रिचार्ज का वैधता कब तक है डेली लिमिट डाटा कितना बचा है आपके नंबर पर ऑफर क्या है इत्यादि my jio application मे देख सकते हैं।

jio recharge offers today –  jio recharge voucher

आपके Jio No पे Jio Recharge Voucher या फिर Jio Recharge Coupon है या नहीं ये चेक करने के लिए आप अपने my jio application को ओपन करेंगे।

my jio application ओपन करने के बाद होम पेज में ही सबसे नीचे की तरफ दो ऑप्शन मिलेगा पहला my voucher और दुसरा coupon

तो आपके पास कितना voucher है यह चेक करने के लिए voucher के ऊपर क्लिक करेंगे, तो अगर आपके पास वाउचर होगा तो वाउचर के साथ उसकी क्वांटिटी यानी कि कितना वाउचर है वहां पे दिख जाएगा।

एक वाउचर ₹50 का होता है और इसका इस्तेमाल करने के लिए जब भी आप my jio app से रिचार्ज किया करेंगे तो वहीं पर आपके voucher को ऐड करने का ऑप्शन मिल जाए करेगा।

Loading...

ध्यान रहे ये voucher का इस्तेमाल अब तभी कर पाएंगे जब डेढ़ सौ या इससे ऊपर का कोई रिचार्ज किया करेंगे और इस वाउचर को ऐड करते ही आपके रिचार्ज के पैसे से ₹50 कम हो जाया करेगा यानी कि आपका ₹50 का बचत हो जाए करेगा।

Jio Recharge Coupon

Jio Recharge Coupon के लिए जैसे आपने My Jio Application में अपने Voucher को चेक किया था वैसे ही उसी के बगल में कूपन का ऑप्शन मिलेगा और इसे चेक करने के लिए Coupon के ऊपर क्लिक करना है।

आपके पास जितने भी रुपए का Coupon होगा वो वहां पर दिख जाएगा साथ ही Coupon Coad भी दिखेगा आप उस कोड को कॉपी करके इस्तेमाल कर सकते हैं।

उस coupon code को Paytm Recharge करते समय यूज करना है या फिर My Jio App में ही यूज करना है वो जानकारी वही पर लिखी हुई मिल जाएगी।

अगर वो कोड पेटीएम के लिए होगा तो आप Paytm से Recharge करते समय उस Coupon का इस्तेमाल कर पाएंगे और अगर My Jio App के लिए होगा तो माय जियो एप्लीकेशन में ही रिचार्ज करते समय उस कुपन का यूज़ कर पाएंगे।

Customer Care से जियो रिचार्ज ऑफर का जानकारी लेना

इसके अलावा आप 198 पर जिओ के Customer Care में कॉल करके भी Jio Recharge Offer Check कर सकते हैं। ध्यान रहे कॉल आप उसी नंबर से करें जिस नंबर का ऑफर पूछना है।

जिओ को बड़ा से बड़ा प्लान से रिचार्ज करने से ही हमें बचत होता है, एक महीने का प्लान ज्यादा महंगा पड़ता है वहीं अगर आप 3 या 4 महीने के लिए इकट्ठा रिचार्ज करवाते हैं तो उसमें हमें काफी बचत हो जाता है।

इसके अलावा अगर आप एक से डेढ़ साल के लिए इकट्ठा रिचार्ज करवा लेते हैं तो उसमें और ज्यादा बचत हो जाता है, तो हमें रिचार्ज करवाते समय ज्यादा बड़ा से बड़ा प्लान को ही चुनना चाहिए जिसमें हमारे पैसे का बचत हो पावे।

Airtel app से रिचार्ज कैसे करें

अगर आपके पास Airtel का सिम है तो जिओ के ही तरह एयरटेल का एप्लीकेशन प्ले स्टोर से डाउनलोड करके अपने एयरटेल नंबर से रजिस्टर करके रिचार्ज कर सकते हैं।

आप चाहे तो एयरटेल एप्लीकेशन में कुछ पैसे अपलोड करके रख सकते हैं फिर जब भी रिचार्ज करना हो तो उस पैसे से रिचार्ज कर सकते हैं और अगर पैसे अपलोड करके रखना नहीं चाहते हैं तो जब जब रिचार्ज करेंगे तब तब आपको कोई ना कोई पेमेंट मेथॉट चुनना होगा।

आप अपने एयरटेल नंबर की पूरी जानकारी माय एयरटेल ऐप में देख सकते हैं जैसे आपके नंबर पर daily मिलने वाला डाटा का लिमिट क्या है एवं कितना बचा है आपके प्लान की वैधता कब समाप्त हो रहा है एवं डाटा लिमिट खत्म होने के बाद एक्स्ट्रा डाटा के लिए भी अलग से इस एप्लीकेशन के द्वारा रिचार्ज कर सकते हैं।

My Vodafone app से रिचार्ज कैसे करें

अगर आपके पास Vodafone का सिम है तो आपको प्ले स्टोर से my Vodafone app को डाउनलोड करना होगा, अपने वोडाफोन नंबर से रजिस्टर करने के बाद इस एप्लीकेशन के द्वारा आप अपने नंबर को कभी भी रिचार्ज कर सकते हैं।

अपने वोडाफोन नंबर की जानकारी जैसे आपके वोडाफोन पे चल रहे प्लान की वैधता कब तक है डेली डाटा लिमिट कितना बचा है एवं डेली डाटा का लिमिट खत्म होने के बाद एक्स्ट्रा डाटा के लिए भी रिचार्ज कर सकते हैं इस एप्लीकेशन के मदद से।

Idea app से रिचार्ज कैसे करें

My Idea recharge and payment app आइडिया के द्वारा बनाया गया एप्लीकेशन है अगर आपके पास आइडिया का सिम है तो आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपने नंबर की पूरी जानकारी लेने के साथ ही कोई सा भी रिचार्ज प्लान को एक्टिवेट कर सकते हैं।

अगर आप इन सब एप के चक्कर में नहीं पड़ना चाहते हैं तो फिर ऊपर बताए गए गूगल के द्वारा रिचार्ज ऑप्शन को चुन सकते हैं इसके लिए आपके फोन में गूगल या फिर क्रोम ब्राउजर का होना अनिवार्य है।

अगर आप खुद से रिचार्ज करते हैं तो इससे फायदा ये होता है कि उस नंबर पर जो भी ऑफर होते हैं उसका लाभ आप ले पाते हैं कई बार आपको ऑफर कूपन भी मिल जाया करता है वहीं दूसरी तरफ आप बाहर रिचार्ज कराने के लिए जाते हैं तो दुकान वाले आपको बड़ा से बड़ा रिचार्ज करने की सलाह देते हैं क्योंकि उनको इसी से फायदा होता है।

अगर आप इस विषय पर वीडियो देखना चाहते हैं तो नीचे दिए गए वीडियो को देखिए इस वीडियो में किसी भी सर्विस प्रोवाइडर चाहे वो जिओ हो वोडाफोन एयरटेल या आईडिया इनका रिचार्ज ऑफर सिर्फ 1 मिनट में गूगल के द्वारा चेक करना बताया गया है।

तो यहां पर हमने jio recharge offer check कैसे करें साथ ही vodafone-idea एवं एयरटेल के बारे में भी जानकारी लिया उम्मीद है आप का रिचार्ज से जुड़ा सवाल का जवाब आपको मिल गया होगा। अगर फिर भी आपका कोई सुझाव या फिर सवाल है तो नीचे कमेंट जरूर करें। धन्यवाद

3 thoughts on “Jio Recharge Offer कैसे चेक करें-आज का ऑफर”

Leave a Comment