Jio Tower Installation Apply Online स्टेप बाय स्टेप हिंदी में 2021

इस पोस्ट में हम स्टेप बाय स्टेप हिंदी में सीखेंगे Jio Tower Installation Apply Online Jio का टावर कैसे लगाएं क्योकि जिओ का टावर लगवाने के लिए हमे ऑनलाइन आवेदन करना होता है फिर कंपनी की तरफ से आपके बिल्डिंग या फ्लैट के लोकेशन का इंस्पेक्शन किया जाता है।

Jio Tower Installation Apply Online

जब जिओ कंपनी आपके फ्लैट या बिल्डिंग के लोकेशन का इंस्पेक्शन करके यह तय कर लेगी कि आपका लोकेशन टावर लगाने के लिए सही है तो वो आपके फ्लैट या बिल्डिंग के लोकेशन के हिसाब से जिओ के टावर का रेंट आपको प्रति महीना कितना मिलेगा इस बात को तय करते हैं।

जिओ में दो प्रकार का टावर होता है एक छोटा और एक बड़ा अगर वो आपके बिल्डिंग या फ्लैट में छोटा टावर लगाते हैं तो इसका रेंट आपको कम मिलता है।

यानी कि छोटा टावर में आपको साढे तीन से चार हजार प्रति माह के हिसाब से मिल सकता है या फिर समय के साथ इस रकम में बदलाव भी हो सकते हैं।

Loading...

वहीं अगर आपके लोकेशन पर बड़ा टावर लगता है तो फिर इसका पैसा आपको ज्यादा मिलेगा। टावर के लिए मिलने वाला रेंज में हर 3 साल में 10 परसेंट के हिसाब से बढ़ोतरी होती रहती है।

जब आपके यहां जिओ का टावर लगेगा तो उसका 15 साल तक का एग्रीमेंट एक साथ हो जाता है लेकिन रेंट आपको हर महीना मिलता है।

एग्रीमेंट होने के टाइम में ही कंपनी आपको टावर का हर महीना मिलने वाला रेंट के बारे में अमाउंट बताएगी कि आपको हर महीना कितना पैसा मिलने वाला है।

टावर से मिलने वाला प्रति महीने की राशि आपके लोकेशन एवं टावर की साइज पर निर्भर करता है अगर आपके यहां बड़ा टावर लगता है तो राशि ज्यादा होगी एवं छोटे टावर में राशि कम मिलेगी।

Loading...

टावर लग जाने के बाद आपको कुछ भी नहीं करना होता है टावर की मेंटेनेंस एवं इलेक्ट्रिसिटी की जिम्मेदारी कंपनी के ऊपर होता है, तो चलिए टावर लगवाने से जुड़ी कुछ धोखाधड़ी के बारे में भी अब बात कर लेते हैं।

ये भी पढ़े
Instagram Se Paise Kaise Kamaye – हिंदी में
Google Se Paise Kaise Kamaye | 5 बेस्ट तरीका

Jio Tower मे धोखाधड़ी से कैसे बचे

कई बार टावर लगवाने के लिए हम बिचौलिए के चक्कर में पड़ जाते हैं और ऐसे में हमारे साथ धोखाधड़ी हो जाता है और हमारा समय एवं पैसा बेकार चले जाता है।

जिओ का टावर लगवाने के लिए हमें सिर्फ जिओ के ऑफिशियल वेबसाइट पर संपर्क करना चाहिए ना की किसी बिचौलिए से।

Loading...

कई बार आपके व्हाट्सएप पर भी मैसेज आ सकता है और कहा जाता है कि आपके लोकेशन पर जिओ टावर लगाया जाएगा एवं jio tower processing fee के बारे में बताया जाता है जबकि जिओ टावर के लिए कोई भी processing fee नहीं होता है महीने की राशि आपको बढा चढा के बताई जाएगी।

अगर आप हां कहेंगे तो आप से सिक्योरिटी के तौर पर पैसे मांगे जाएंगे और इस तरीके से आपके साथ में धोखाधड़ी हो जाती है, इसलिए हमें बिचौलिए के चक्कर में ना पड़कर सीधे जिओ की ऑफिशियल वेबसाइट से ही अप्लाई करना चाहिए।

jio tower installation contact number

jio tower installation के लिए कोई contact number नहीं होता है बल्कि हमें जिओ की ऑफिसियली वेबसाइट पे अप्लाई करना होता है जो की इस पोस्ट में स्टेप बाय स्टेप बताया गया है, तो निचे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करके jio tower के लिए आवेदन सुरु करिये।

jio tower kaise lagwaye

अब हम यहां पर स्टेप बाय स्टेप पूरा प्रोसेस के साथ जानेंगे कि जिओ के टावर कैसे लगवाए। इसके लिए हमें जियो के वेबसाइट पर ऑनलाइन अप्लाई करना होता है।

जिओ का टावर लगवाने के लिए सबसे पहले आप जियो के ऑफिशियल वेबसाइट https://www.jio.com/ पे विजिट करेंगे।

अब यहां पर सबसे नीचे की तरफ जाएंगे तो आपको एक ऑप्शन मिलेगा Jio Network Partner और आपको इसी पर क्लिक करना है।

Jio Network Partner पर क्लिक करने के बाद आप एक दूसरे पेज पर चले जाएंगे और और यहां पर आपको चुनना है कि आपके पास प्लॉट है या बिल्डिंग है।

अगर आपके पास प्लॉट है तो प्लॉट के सामने क्लिक करके टिक मार्क करेंगे और अगर बिल्डिंग है तो फिर बिल्डिंग के सामने क्लिक करके टिक मार्क करेंगे (नीचे चित्र देखिए)

Loading...
जिओ का टावर कैसे लगवाए

प्लॉट या बिल्डिंग चुनने के बाद नीचे process के ऊपर क्लिक करना है और अब आप लोकेशन वाला पेज पर चले जाएंगे यहां पर आपको अपना लोकेशन चुनना है। (नीचे चित्र देखिए)

jio tower kaise lagwaye

लोकेशन चुनने के लिए use my current location के नीचे आप अपना पिन कोड डालेंगे और फिर नीचे confirm के ऊपर क्लिक करेंगे।

confirm के ऊपर क्लिक करते ही दाहिने साइड में आपका फ्लैट या बिल्डिंग दिखाई देगा ध्यान रहे आपके सिस्टम में लोकेशन ऑन होना चाहिए।

फिर आपको लोकेशन के आइकन को ड्राइव करके आपके फ्लैट या बिल्डिंग के ऊपर ले जाकर छोड़ देना है और फिर निचे next के ऊपर क्लिक करना है।

next के ऊपर क्लिक करते ही आप दूसरे पेज पर चले जाएंगे अब यहां पर आपको अपना मोबाइल नंबर डालना है और नीचे jenerate otp पर क्लिक करना है।

अब आपके उसी मोबाइल नंबर पर एक otp आएगा उस otp को यहां पर डालने के बाद नीचे submit के ऊपर क्लिक करना है।

submit के ऊपर क्लिक करते ही आपके सामने एक फॉर्म ओपन हो जाएगा अब इस फॉर्म को आप को भरना है। (नीचे चित्र देखिए)

jio tower

इस form में सबसे ऊपर आप व्हाट्सएप को इनेबल करेंगे जिससे कि कंपनी के तरफ से कोई भी अपडेट आपको व्हाट्सएप किया जा सके।

WhatsApp enable करने के बाद नीचे आपको ये चुनना है कि उस जमीन का मालिक कौन है जिस पर आप jio tower लगवाना चाहते हैं अगर आप खुद है तो फिर self के ऊपर टिक मार्क करेंगे और नीचे आपके जमीन की रजिस्ट्री में जो भी नाम रहेगा उस नाम को भरेंगे।

नाम डालने के बाद नीचे अपने उस जमीन का पूरा एड्रेस डालेंगे पिन कोड के साथ और फिर नीचे next के ऊपर क्लिक करना है, और क्लिक करते ही आप एक दूसरे पेज पर चले जाएंगे।

अब आपको इस पेज पर भी कुछ सवालों के जवाब देना है सबसे ऊपर आपको ये चुनना है कि आपका प्लॉट या बिल्डिंग में कितने फ्लोर्स है यानी जितने भी मंजिल का आपका बिल्डिंग है उसको चुनेंगे।

अब नीचे आपको अपने प्लॉट या बिल्डिंग का एज चुनना है यानी कि कितना पुराना है और फिर नीचे आपको ये चुनना है कि आपका बिल्डिंग टाइप क्या है सिंगल बिल्डिंग है या फिर मल्टीपल।

बिल्डिंग टाइप चुनने के बाद नीचे आप ये चुनेंगे कि क्या उस जगह पर पहले से किसी और ऑपरेटर का टावर लगा है अगर हां तो yes करेंगे या फिर no करेंगे और फिर नीचे confirm पर क्लिक करना है।

ये भी पढ़े
Facebook Se Paise Kaise Kamaye

Mobile Se Paise Kaise Kamaye

confirm पर क्लिक करते ही आप फिर से एक बार एक दूसरे पेज पर आ जाएंगे और अब आपका आवेदन jio tower installation apply online करने का प्रोसेस यहां पर पूरा हो जाएगा।

इस पेज पर उपर हि आपको एक एप्लीकेशन नंबर मिलेगा और नीचे के साइड में आपका लोकेशन यानी एड्रेस दिखाई देगा और फिर बिल्कुल नीचे एक डिस्क्लेमर लिखा रहेगा।

डिस्क्लेमर में ये बताया गया होता है कि आपका प्रॉपर्टी का पूरा डिटेल्स यहां पर सबमिट किया गया है लेकिन इसका अर्थ ये नहीं है कि आपके उस लोकेशन पर टावर लग ही जाएगा।

कंपनी आपके उस location की इंस्पेक्शन करेगी सभी जानकारी चेक करेगी अगर उन्हें यह लोकेशन ठीक-ठाक लगेगा तो ही टावर लगेगा।

ध्यान देने वाली बात ये है कि जो भी कंपनी से टीम आयेगी आपके लोकेशन का इंस्पेक्शन करने के लिए वो आपसे पैसे नहीं लेंगे वो सिर्फ आपके लोकेशन की जांच करेंगे और फिर आपको बताएंगे कि यहां पर टावर लगेगा या नहीं।

अगर आपसे कोई सिक्योरिटी डिपॉजिट या रजिस्ट्रेशन फीस मांगता है तो फिर आप ये समझ जाइए कि वो कंपनी वाले नहीं है बल्कि कोई फ्रॉड है आपको उनसे बचकर ही रहना है।

क्योंकि किसी भी कंपनी का टावर लगवाने के लिए किसी भी तरह के सिक्योरिटी डिपॉजिट या रजिस्ट्रेशन फीस या jio tower processing fee नहीं लगता है और जिस भी कंपनी का टावर लगाना है उसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना चाहिए ना कि व्हाट्सएप पर आए हुए मैसेज को फॉलो करके।

इसलिए अगर आपके पास whatsapp पर मैसेज jio tower installation के लिए आता है और आपसे चार्ज मांगा जाता है तो आप उस मैसेज को तुरंत डिलीट करें क्योंकि इस तरीके का मैसेज जियो तो क्या कोई भी टेलीकॉम कंपनी आपके व्हाट्सएप पर नहीं भेजेगी।

Jio Tower Installation Apply Online

हमें उम्मीद है आपको ये जानकारी Jio Tower Installation Apply Online काफी पसंद आई होगी एवं इससे आपको हेल्प मिला होगा, हम हमेशा यही कोशिश करते हैं कि आपको सदा सच्ची जानकारी मिले और आप फ्रॉड से बचे रहे।

अगर आपको ये पोस्ट जिओ का टावर कैसे लगवाए पसंद आई है तो आप इस ब्लॉग के नए अपडेट पाने के लिए इसे फॉलो कर सकते हैं साथ ही अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट जरुर करें।

111 thoughts on “Jio Tower Installation Apply Online स्टेप बाय स्टेप हिंदी में 2021”

  1. Sir I had a plot ready to installation place plot no environment problem please reply plot. Near kallakuruchi tamil nadu. Sir please reply sir

    Reply
  2. I want to build of tower in my house top roof. My house two floors and 25 fit high and 625 qufit top floor. Please call me Sir.

    Reply
  3. sir mai apani jamin par tawar lagabana cahata hau please aap meri khali jamin ya chat par tawar lagaba do aap ki ati krpa hogi dhanybad
    manoj kumar

    Reply
  4. sir mai apani jamin par tawar lagabana cahata hau please aap meri khali jamin ya chat par tawar lagaba do aap ki ati krpa hogi dhanybad
    manoj kumar
    pin cod 205261

    Reply
  5. village keshonpur jila mainpuripost vanigawan tahasil karahal thana baranahal pin cod 205261 sir mai apani jamin par tawar lagabana cahata hau please aap meri khali jamin ya chat par tawar lagaba do aap ki ati krpa hogi dhanybad
    manoj kumar
    pin cod 205261

    Reply
  6. village keshonpur jila mainpuripost vanigawan tahasil karahal thana baranahal pin cod 205261 sir mai apani jamin par tawar lagabana cahata hau please aap meri khali jamin ya chat par tawar lagaba do aap ki ati krpa hogi dhanybad
    manoj kumar

    Reply
  7. village keshonpur jila mainpuripost vanigawan tahasil karahal thana baranahal pin cod 205261 up east sir mai apani jamin par tawar lagabana cahata hau please aap meri khali jamin ya chat par tawar lagaba do aap ki ati krpa hogi dhanybad
    manoj kumar

    Reply
  8. Sir me apne khet me towar lagbana chahta hun hamare gav me towar nahi h yaha jio sim nahi chal pa rahi h isi liye ap towar lagaa do thenkyu

    Reply
  9. सरजी नमस्कार हमारे गाव मे नेटवर्क बहुत प्रॉब्लेम है यदि मै हमारे या टावर लगवाना चाहता हु

    Reply
  10. sir muja ek number sa call aya tha aur bol raha tha ke woo jio tower lagana chata ha mera jamen per mana usa kha tha laga na ha to laga lo per sir jab mana usko mera documents ve summit keya tha land ka asle paper ve summit keya tha but ap woo number per call ve nahe lag raha ha arr call ve nihe karta ha sir muja bhut dar lag raha ha kuke mana land ka paper ve summit keya tha aurr addhar card ve summit keya tha help me sir pz pz pz…..

    Reply
    • कोई सा भी टावर लगवाने के लिए उस कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जाकर अप्लाई करना चाहिए यह बात इस पोस्ट में बताया गया है।
      आपने गलत किया पता नहीं किस को अपना महत्वपूर्ण जानकारी दे दिया ऐसे मे आपको बहुत बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है इस तरह के गलती ना करें

      Reply
  11. श्रीमान महोदय नमस्कार आप से निवेदन हमारे गाँव निमेरा nimeda में कोई नेटवर्क की कोई सुविधा नहीं है तो पलीज हमारे प्लाट मे टावेर लगवाएं दंनयवाद सर जी

    Reply
  12. श्रीमान महोदय नमस्कार आप से निवेदन हमारे गाँव निमेरा nimeda में कोई नेटवर्क की कोई सुविधा नहीं है तो पलीज हमारे प्लाट मे टावेर लगवाएं दंनयवाद सर जी पिन 332406

    Reply
  13. Hi i am debajit.my address is mothiasiga konwar gaon.dist:sivasagar.assam. This ariya gio network poor conditions. So eargently need a gio tower. 🗼

    Reply
  14. Mere pas khali jagah he jisme tawer lagaya ja skta he. Or hamre yha jio network ki problem bhi he. To ap apni company ko age badhane ke liye network ka prabandh kre.. dhanwad

    Reply
  15. sir my etawha me appne makan ki chat par lagwanq he ek manjil upar jo etawha sahir me he please sir lagwa ne ki kirpa kare to aapki mahan daya hogi pin 206001.

    Reply
  16. please sar hamare hath per tower nahin hai jio ko aur internet chalane mein problem hoti hai ki sath nahin pata wale mein baat kijiye

    Reply
  17. Sir mene online apply kar Diya hai ab ap locetion check karle or tower laga dijiye sir apki hamare upar kripa hogi dhanyvad sir jaldi se tower work shuru kar dena

    Reply
  18. उतरी गोसाईं पुरवा पोस्ट पोठ ई तहसील सलोन जिला रायबरेली

    Reply

Leave a Comment