Kenowit App क्या है Download कैसे करें 2022

Kenowit App को प्ले स्टोर पर लांच कर दिया गया है एवं साथ ही ऑफिशियल वेबसाइट को भी डिजाइन कर दिया गया है यहां से वह सभी बच्चे जो निर्धन हैं और पैसे की कमी के वजह से Coding, IIT एवं UPSC नहीं कर पा रहे थे वो भी अब कर पाएंगे।

इतना ही नहीं आगे चलकर Kenowit पर कक्षा एक से ही बच्चों को संस्कृत एवं कंप्यूटर कोडिंग सिखाई जाएगी।

इस पोस्ट में हम जानेंगे कि Kenowit App क्या है इसे डाउनलोड कैसे करें और Kenowit वेबसाइट के जरिए Coding, IIT एवं UPSC पाठ्यक्रम को ज्वाइन कैसे करें।

Kenowit App क्या है?

Kenowit एक मोबाइल एप डेवलपमेंट प्लेटफॉर्म है यहां पर आप मोबाइल कंप्यूटिंग का परिचय एंड्राइड डेवलपमेंट इत्यादि सीख पाएंगे।

Kenowit आपको मोबाइल डेवलपमेंट सर्टिफिकेशन कोर्स प्रदान करता है। इस प्लेटफार्म के जरिए छात्र मोबाइल एप्स डेवलपमेंट कोचिंग कोर्स को पूरा करते समय मोबाइल नेट सेवाओं मोबाइल उपकरणों के लिए आने वाले कंप्यूटर प्रोग्राम का उत्पादन और सुधार करने में सक्षम होंगे।

यहां पर जो पैकेज दिए गए हैं उसमें JQuery coaching courses, Sencha bit coaching course and Mobile Application Development coaching courses रहेंगे।

कुल मिलाकर आप Kenowit पर मोबाइल एप डेवलपमेंट का काम सीख पाएंगे।

Kenowit दो शब्दों से लिया गया है पहला kenosis जिसका थियोसिस में अर्थ होता है स्वयं से खाली एवं ईश्वर से मिलन। और दूसरा wit इसका मतलब ज्ञान या बुद्धि होता है।

Kenowit का मकसद क्या है?

Kenowit का मकसद एजुकेशन को अफोर्डेबल करना है। यह एक संस्था है जहां पर बच्चों का कैरियर काउंसलिंग इस तरीके से किया जाए कि जो बच्चा अपने क्षेत्र में आगे बढना चाहता है वो आगे बढ़े ही साथ ही लेकिन देश का एक सच्चा नागरिक बने और देश एवं समाज के काम आ सके।

Kenowit का मुख्य रूप से दो उद्देश्य है पहला शिक्षा अफोर्डेबल हो और बच्चा संस्कारी बने।

आगे चलकर इसमें प्रयास ये रहेगा कि बच्चों को कक्षा एक से ही संस्कृत सिखाई जाए और कंप्यूटर कोडिंग भी सिखाई जाए।

अभी तक आपने किताबों में ही पढ़ा होगा कि संस्कृत में भी कोडिंग हो सकती है लेकिन अब Kenowit पर संस्कृत में भी कंप्यूटर कोडिंग सिखाई जाएगी।

UPSC की तैयारी करना हो या IIT की तैयारी करनी हो वर्तमान में इसमें बहुत ज्यादा खर्चा लगता है और जो गरीब बच्चे होते हैं वो इसे कर नहीं पाते हैं लेकिन अब वो Kenowit के जरिए अपना प्रतिभा को लाखों लोगों के बीच में रख पाएंगे और इन तैयारियों को पूरा कर पाएंगे।

Kenowit के डायरेक्टर कौन है?

Kenowit के डायरेक्टर पंडित श्याम शुक्ला है।

मिस्टर विनीत ने करीब 11 महीने तक कड़ी मेहनत करके kenowit App और वेबसाइट kenowit.com को डिजाइन किए हैं और इसके लिए उनको आचार्य बालकृष्ण जी पुरस्कृत किए थे।

अब हम प्ले स्टोर से Kenowit App को डाउनलोड करना है एवं इसमें रजिस्ट्रेशन करने का प्रक्रिया जानेंगे।

Kenowit App Download कैसे करें?

इस एप को डाउनलोड करने के लिए आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर को ओपन करें और ऊपर सर्च बॉक्स में टाइप करें Kenowit App और फिर इस ऐप को डाउनलोड करें या फिर आप नीचे दिए गए डाउनलोड बटन के जरिए डायरेक्ट इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें और फिर Signup के हरे लिंक पर क्लिक करके अपना नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल और पासवर्ड डालने के बाद ग्रेड चुने और फिर Register के बटन पर क्लिक करें।

अब आपके मोबाइल नंबर पर आया हुआ ओटीपी को सबमिट करें और रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद आप इस ऐप के जरिए अपना कोर्स को चुनकर शुरू कर सकते हैं।

Kenowit Website का इस्तेमाल करना

इसके अलावा आप Kenowit के ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जाकर लॉगइन या रजिस्टर करके अपना कोर्स को चुन सकते हैं और फिर उसे शुरू कर सकते हैं।

इसके लिए आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर में kenowit के ऑफिसियल वेबसाइट https://kenowit.com/ को ओपन करें।

अब यहां से ACADEMICS, Coding, IIT Jee, Sanskrit इत्यादि विषयों को चुने और फिर दिए गए कोर्स को कार्ट में ऐड करें और उन्हें लेकर पढ़ाई शुरू करें।

यहां से आप बच्चों को कंप्यूटर की बुनियादी बातें सिखा सकते हैं और आगे चलकर एप डेवलपमेंट का पूरा शिक्षा ले सकते हैं।

Kenowit Website पर आपको निम्नलिखित शिक्षाएं दी जाती है।

ACADEMICSCODINGIIT – JEE / NEETSANSKRITUPSCONLINE TEST
CLASS IXGRADE 1-3IIT – JEE / NEETSANSKRITUPSCONLINE TEST
CLASS IXGRADE 4-6
CLASS XIGRADE 7-9
CLASS XIIGRADE 10-12

Also Read

Computer ShortCut Key

और अंत में

तो हमने यहां पर Kenowit ऐप के बारे में संक्षिप्त विवरण जाना। इसे डाउनलोड करना और इसमें अकाउंट बनाना एवं इसके ऑफिशियल वेबसाइट के बारे में भी जानकारी लिया।

हमें उम्मीद है इस पोस्ट से आपको Kenowit App के बारे में काफी कुछ जानकारी मिली होगी लेकिन अगर अभी भी आपके पास कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट करके हमें बताएं।

Leave a Comment