Patanjali Order Me Online Delivery App डाउनलोड एवं इस्तेमाल करना सीखें

आपने Patanjali Order Me Online Delivery App के बारे में जरूर सुना होगा ये एक स्वामी रामदेव जी के कंपनी पतंजलि के द्वारा बनाया गया है और इसके जरिए हम घर बैठे पतंजलि के लगभग सभी प्रोडक्ट को ऑनलाइन मंगा पाते हैं।

Patanjali Order Me Online Delivery App

जिस तरह से आप अमेजॉन या फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स साइट या App का इस्तेमाल ऑनलाइन प्रोडक्ट मंगाने के लिए आप करते हैं वैसे ही पतंजलि के Order Me एप के द्वारा भी पतंजलि के सभी प्रोडक्ट को घर बैठे ऑनलाइन मंगाने के लिए यूज किया जाता है।

अगर आपके घर के आसपास पतंजलि स्टोर नहीं है और आप पतंजलि के प्रोडक्ट अपने घर मंगाना चाहते हैं तो आपको करना सिर्फ इतना है कि प्ले स्टोर या एप स्टोर से आर्डर में ऐप को डाउनलोड करना है और फिर आप जो भी पतंजलि के प्रोडक्ट मंगाना चाहते हैं उसे इस मोबाइल ऐप से आर्डर कर सकते हैं।

ऑर्डर करने के कुछ ही दिन में आपके द्वारा दिए गए इस ऐप के अंदर एड्रेस पर पतंजलि प्रोडक्ट डिलीवर कर दिया जाता है।

Loading...

Order Me App Download करना

अगर आप पतंजलि का प्रोडक्ट घर बैठे ऑनलाइन मंगाना चाहते हैं तो सबसे पहले Patanjali Order Me App Download करें और फिर इसे ओपन करें। ये ऐप आपको प्ले स्टोर पर नीचे दिखाए गए चित्र के अनुसार दिखेगा। (नीचे चित्र देखें)

Patanjali Order Me App Download करें
Patanjali Order Me App Download करें

Patanjali Order Me App में नया Account बनाना

Patanjali Order Me App को Download करने के बाद इसे ओपन करें और फिर ऊपर बाएं साइड में ट्रिपल डैश पर क्लिक करें, (नीचे चित्र नंबर 1 देखें) ट्रिपल डैश पर क्लिक करते ही बाएं साइड से बहुत सारे ऑप्शन ओपन हो जाएंगे अब इसमें सबसे ऊपर Login/Signup के ऑप्शन पर क्लिक करें। (नीचे चित्र नंबर 2 देखें)

order me LoginSignup

Login/Signup के ऑप्शन पे क्लिक करते ही आप आर्डर मी के लॉगइन वाले पेज में आ जाएंगे अब अगर आपका अकाउंट यहां पहले से है तो फिर मोबाइल नंबर डाल के नीचे Login Using OTP के बटन पर क्लिक करें और अगर आपका अकाउंट यहां नहीं है तो फिर सबसे नीचे don’t have order Me account? Signup के बटन पर क्लिक करें (नीचे चित्र देखें)

order me signup
order me signup

Signup पे क्लिक करने के बाद आप अपना पहला नाम, दूसरा नाम और मोबाइल नंबर डालने के बाद नीचे Signup के बटन पर क्लिक करें। (नीचे चित्र देखें)

Loading...
signup form
signup form

Signup के बटन पे क्लिक करते ही आपके उसी मोबाइल नंबर पे OTP आएगा उसे यहां पर डालने के बाद नीचे Verify OTP के बटन के बटन पर क्लिक करें। (नीचे चित्र देखें)

Verify OTP
Verify OTP

Verify OTP के बटन पर क्लिक करते ही आपका अकाउंट Order Me App पर बन जाएगा और अब आप इस ऐप के जरिए पतंजलि के सभी प्रोडक्ट को घर बैठे आर्डर करके मंगा सकते हैं।

ये भी पढ़ें
Whatsapp जैसा दूसरा App Sandes, Signal vs Elements

Telegram Channel और Group कैसे बनाएं

Loading...

Order Me App में Address Add करना

Patanjali Order Me App में आप पहले से भी अपना delivery address जोड़ सकते हैं और आप चाहे तो किसी भी प्रोडक्ट का आर्डर करते समय भी डिलीवरी ऐड्रेस जोड़ सकते हैं ये सिर्फ एक बार ही जोड़ना होता है उसके बाद ये एड्रेस आपके इस ऐप में सेव हो जाता है।

Patanjali Order Me App में Address जोड़ने के लिए इसे को ओपन करें और फिर ऊपर बाएं साइड कोने में ट्रिपल डैश के ऊपर क्लिक करें अब बाएं साइड से ही बहुत सारे ऑप्शन खुल जाएंगे इन ऑप्शन में पांचवें नंबर पर My Address के ऑप्शन पर क्लिक करें।

My Address के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आप एड्रेस एड करने वाले पेज पर आ जाएंगे अब यहां पर Add Address पर क्लिक करें और फिर अपना मोबाइल का लोकेशन ऑन करें।

लोकेशन ऑन करते ही Patanjali Order Me App आपके एरिया का लोकेशन चुन लेगा अब नीचे अपना पूरा नाम डालें और फिर उसके नीचे एड्रेस भरे और फिर सबसे नीचे Save Address के बटन पर क्लिक करके इस एड्रेस को सेव कर लें।

अब आप Patanjali Order Me App पर जो भी खरीदारी किया करेंगे तो इसी एड्रेस पर डिलीवर हुआ करेगा, आप चाहें तो एक से ज्यादा एड्रेस भी ऐड कर सकते हैं और खरीदारी करते समय ये चुन सकते हैं कि आप प्रोडक्ट कौन से एड्रेस पर मंगाना चाहते हैं।

Patanjali Samridhi Card

Patanjali Samridhi Card के द्वारा आप किसी भी Patanjali Store में खरीदारी कर सकते हैं इस कार्ड में एक बार बैलेंस जोड़ना होता है फिर उसी बैलेंस से आप अपने नजदीकी पतंजलि स्टोर में कोई भी पतंजलि प्रोडक्ट की खरीदारी कर सकते हैं।

अगर आप Patanjali Samridhi Card को Order Me App के द्वारा मंगाना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपने ऑर्डर मि ऐप को ओपन करें फिर ऊपर बाएं साइड में ट्रिपल डैश के ऊपर क्लिक करें और फिर नीचे Samridhi Card के ऊपर क्लिक करें।

Samridhi Card के ऑप्शन पे क्लिक करते ही आपके सामने एक फॉर्म खुल जाएगा अब आप इस फॉर्म में सबसे ऊपर पहला नाम फिर आखिरी नाम और फिर नीचे लिंग चुनें फिर जन्मतिथि डालें और फिर मोबाइल नंबर और फिर पिता या माता का नाम और फिर ईमेल और फिर सिटी और पिन कोड डालें और फिर आधार या वोटर आईडी नंबर और फिर नॉमिनी नेम और फिर रिलेशनशिप डालें और फिर सबसे नीचे Apply के बटन पर क्लिक करें।

Loading...

जब आप Patanjali Samridhi Card के लिए अप्लाई कर देंगे तो कुछ दिन में आपके देश पर यह कार्ड भेज दिया जाएगा और आप इसमें पैसे इट करके किसी भी पतंजलि स्टोर से खरीदारी करके कुछ छुट भी पा सकते हैं।

Order Me My Wallet

जब आप Patanjali Order Me App मैं खरीदारी किया हुआ सामान को कैंसिल करते हैं तो आपके पैसे Order Me My Wallet में आ जाता है और फिर आप इसी पैसे से दोबारा खरीदारी कर सकते हैं।

Order Me App में My Wallet चेक करने के लिए आप इस ऐप को ओपन करें और ऊपर बाएं साइड कोने में ट्रिपल डैश के ऊपर क्लिक करें और फिर नीचे My Wallet के ऊपर क्लिक करें।

Language

फिलहाल Order Me App में 13 भारतीय भाषाएं दिया गया है आप अपना क्षेत्रीय भाषा इस ऐप में सेलेक्ट कर सकते हैं और फिर उसी भाषा में इस ऐप को चला सकते हैं।

Order Me App में भाषा बदलने के लिए इस ऐप को ओपन करें और फिर ऊपर बाएं साइड कोने में ट्रिपल डैश के ऊपर क्लिक करें और फिर नीचे Language या भाषा के ऊपर क्लिक करें और फिर अपना क्षेत्रीय भाषा चुने और फिर नीचे Continue के ऊपर क्लिक करें।

Support

अगर आपको Patanjali Order Me App से संबंधित कोई शिकायत या सुझाव देना है तो आप इस ऐप में Support Section में जाकर इनके ईमेल पर मेल भेज सकते हैं या फिर लैंडलाइन नंबर पर कॉल करके कस्टमर केयर में बात कर सकते हैं।

Order Me Support सेक्शन में जाने के लिए इस ऐप को ओपन करें और ऊपर बाएं साइड कोने में ट्रिपल डैश के ऊपर क्लिक करें और फिर नीचे Support के ऊपर क्लिक करें अब आपके सामने पतंजलि कस्टमर केयर का लैंडलाइन नंबर एवं ईमेल दिखाई देगा।

Cashback Offer

Patanjali Order Me App में Cashback Offer चेक करने के लिए इसे ओपन करें और होमपेज में ही नीचे Cash Back के बटन पर क्लिक करें अब यहां पर जिस भी प्रोडक्ट में कैशबैक मिल रहा होगा वो आपके सामने दिखेगा और आप उस प्रोडक्ट का खरीदारी करके उतना कैस बैक वापस पा सकते हैं।

ये भी पढ़ें
Digi Boxx क्या है Download कैसे करें

pubg alternative: 5 फ्री गेम मोबाइल के लिए

और अंत में

तो हमने यहां पर Patanjali Order Me Online Delivery App को डाउनलोड एवं इस्तेमाल करना सीखा हमें उम्मीद है इस पोस्ट के जरिए आपके सभी सवालों का जवाब आपको मिल गया होगा।

अगर अभी भी आपके पास इस पोस्ट से संबंधित कोई सवाल है या आप कोई सुझाव देना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर हमें जरूर बताएं।

Leave a Comment