sim card owner details कैसे पता करें

अगर आप भी sim card owner details जानना चाहते हैं तो ये आर्टिकल आप ही के लिए है इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपके पास चाहे किसी भी कंपनी का सिम हो उसके पूरी तरह से डिटेल्स जानना सीख लेंगे।

sim card owner details कैसे पता करें

कई बार हमारे घर में हमारे मम्मी पापा या भाई-बहन के सिम कार्ड खो जाता है जब वो बाद में मिलता है तो हमें ये नहीं पता चलता है कि वो सिम किसके नाम से है उसका नंबर क्या है एवं उसमें ईमेल आईडी कौन सा रजिस्टर है एवं उस सिम कार्ड को लेते समय हमने एड्रेस क्या दिया था।

ये सभी जानकारी आप किसी भी कंपनी के सिम कार्ड का जान सकते हैं इसके लिए सबसे पहले हमें उस सिम कार्ड का नंबर जानना आवश्यक होता है जब हम उसके नंबर पता कर लेंगे तभी उसके बाकी के डिटेल्स को पता कर पाएंगे।

सबसे पहले हम पहला चरण में लगभग सभी कंपनियों के सिम कार्ड के नंबर को जानना सीखेंगे उसके बाद दूसरा चरण में किसी भी सिम कार्ड के डिटेल्स को जानना सीखेंगे, क्योंकि जब हमारे पास सिम के नंबर आ जाएगा तभी हम उसका पूरा डिटेल्स देख पाएंगे।

Loading...

किसी भी कंपनी के सिम कार्ड का नंबर कैसे पता करें?

किसी भी sim के number पता करने का पहला और सबसे आसान तरीका ये है कि आप उसे अपने मोबाइल में डालीए और किसी दूसरे मोबाइल फोन पर उस से कॉल करिए फिर उस फोन पर इस सिम कार्ड का नंबर अपने आप दिख जाएगा।

लेकिन कई बार जो हमारे पास sim card होता है उसमें recharge नहीं होता है जिसके वजह से हम कॉल भी नहीं कर पाते हैं और उस नंबर को रिचार्ज भी नहीं कर पाते हैं तो अब हम दूसरा तरीका बता रहे हैं सिम कार्ड के नंबर जानने के लिए।

Jio sim card का नंबर कैसे पता करें?

jio sim card owner details पता करने के लिए आप अपने उसी सिम से 1299 पर कॉल करिए तो आपका उस सिम का नंबर पता चल जाएगा।

Airtel सिम कार्ड का नंबर कैसे पता करें?

एयरटेल सिम कार्ड का नंबर पता करने के लिए अगर उस सिम में बैलेंस है तो आप 198 पर कॉल करके अपना नंबर जान सकते हैं और अगर बैलेंस नहीं है तो फिर आप अपने मोबाइल से डायल करेंगे *282# और आपके उस सिम का नंबर आपके मोबाइल स्क्रीन पर दिख जाएगा।

Loading...

अगर आपका एयरटेल का सिम बैलेंस ना होने के वजह से वो अस्थाई रूप से बंद हो चुका है तो आप अपने किसी दूसरे एयरटेल नंबर से 198 पर कस्टमर केयर में कॉल करके बंद हुए सिम के बारे में कुछ बेसिक जानकारियां बताकर नंबर प्राप्त कर सकते हैं।

IDEA Sim Card का नंबर कैसे पता करें?

आइडिया सिम में बैलेंस हो या ना हो आप अपने उस मोबाइल से डायल करिए *131*1# और आपके मोबाइल स्क्रीन पर उस सिम का मोबाइल नंबर दिख जाएगा।

BSNL Sim Card का नंबर कैसे पता करें?

आप अपने BSNL Mobile Phone से डायल करिए *222# आपका वो सीम चाहे स्मार्टफोन में हो या फिर नॉर्मल कीपैड वाला फोन में इस नंबर को डायल करते ही आपके मोबाइल स्क्रीन पर आपके उस सिम का नंबर दिख जाएगा।

तो ये थे भारत के कुछ बड़े टेलकॅम कंपनियां जिनके सिम का नंबर पता करना हमने जान लिया अब हम जानेंगे sim card owner details kaise pata kare

Loading...

sim card information by mobile number

हमने ऊपर जितने भी कंपनियों के सिम कार्ड नंबर पता करना सीखा है उन्हीं कंपनियों के sim card owner details पता करना यानि सिम किसके नाम पर है कैसे पता करें सीखेंगे तो सबसे पहले हम jio sim card details information पता करना सीखेंगे।

ये भी पढ़ें
Jio FiberNet कैसे लगाएं – 399r JioFiber Offer
PDF File Kaise Banaye – मोबाइल एवं कंप्यूटर में

jio sim card number details पता करने का तरीका

अगर आपके पास jio sim card है और आप उस सिम से संबंधित पूरा डिटेल्स पाना चाहते हैं तो ऊपर हमने Jio नंबर पता करना सीख लिया अब आपको उस सिम में डाटा के लिए रिचार्ज करना होगा और फिर अपने मोबाइल में प्ले स्टोर पर जाकर my jio app इंस्टॉल करेंगे।

ध्यान रहे आप जिस मोबाइल में my jio app को डाउनलोड कर रहे हैं उसी मोबाइल में आपका वो सिम होना चाहिए जिसका आप डिटेल्स जानना चाहते हैं।

my jio app को डाउनलोड करने के बाद जब आप इसे ओपन करेंगे तो ये आपसे कुछ परमीशंस मांगेगा आप उसे अलाउ करेंगे और फिर आपसे आपका जिओ नंबर डालने के लिए कहा जाएगा, जिओ नंबर डालने के बाद नीचे generate OTP के ऊपर क्लिक करेंगे।

generate OTP पर क्लिक करते ही आपके उसी नंबर पर एक ओटीपी आएगा और अगर आप इस ऐप को मैसेज पढ़ने का परमिशन दे चुके हैं तो फिर वो ओटीपी अपने आप ले लेगा और आप इस ऐप के होम पेज पर आ जाएंगे।

और अगर आपने इस ऐप को मैसेज पढ़ने का परमिशन नहीं दिया था तो फिर आपको ओटीपी खुद से मैसेज बॉक्स में जाकर लेकर यहां पर डालकर सबमिट के ऊपर क्लिक करना होगा और फिर आप इस एप्लीकेशन के होम पेज पर आ जाएंगे।

अब यहां पर ऊपर बांए साइड में उपर ट्रिपल डैस के ऊपर क्लिक करिए और बाएं साइड से ही बहुत सारे ऑप्शन दिखने लगेंगे इसमें सबसे ऊपर आपके जियो नंबर या फिर नाम दिखेगा उसी के ऊपर क्लिक करना है (नीचे चित्र देखें)

Loading...
सिम किसके नाम पर है कैसे पता करें
सिम किसके नाम पर है कैसे पता करें

अब ऊपर दिखाए गए चित्र में edit profile के ऊपर क्लिक करना है और क्लिक करते ही sim card owner details दिख जाएंगे जैसे जन्मतिथि, रजिस्टर मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, और सबसे नीचे एड्रेस।

यहां पर जितना भी डिटेल्स दिखाए जा रहे हैं वह सभी डिटेल्स सिम लेते समय दिए गए डॉक्यूमेंट का डिटेल्स होंगे और सबसे ऊपर प्रोफाइल मे आपके इस सिम कार्ड का नंबर दिखाई देगा।

my jio app के मदद से आप अपने इस सीम से किए गए सभी कॉल का डिटेल्स भी चेक कर सकते हैं और अपने नंबर को रिचार्ज कर सकते हैं इसके अलावा अपना एक्टिव प्लान के डिटेल्स भी देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें
Bina Bijali Ke Mobile Charge Kaise Karen
My Jio App Se Recharge Kaise Kare

Airtel Sim Card का डिटेल्स पता करने का तरीका

Airtel sim card owner details जानने के लिए आप अपने मोबाइल में प्ले स्टोर पर जाकर my Airtel app को डाउनलोड करिए, और जब आप इसे ओपन करेंगे तो यह आपके डिवाइस से कुछ परमीशंस मांगेगा जिसे allow करना है।

allow करने के बाद आप अपना एयरटेल मोबाइल नंबर यहां पर दर्ज करेंगे और फिर नीचे request OTP पर क्लिक करेंगे और फिर इस ऐप को आपके डिवाइस से मैसेज पढ़ने का परमिशन देंगे।

परमिशन देते ही आप दूसरे पेज पर आ जाएंगे अब आपके उस मोबाइल नंबर पर आया हुआ ओटीपी को ये खुद ही डिटेक्ट कर लेगा और फिर आप नीचे go it पर क्लिक करेंगे और इस एप्लीकेशन के होम पेज पर आ जाएंगे।

अब यहां पर आप ऊपर बाये साइड में ट्रिपल डैश के ऊपर क्लिक करेंगे और फिर my profile के ऊपर क्लिक करेंगे और आपके इस मोबाइल नंबर का सभी डिटेल्स आपके सामने दिख जाएगा।

आप इस ऐप के मदद से अपना मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, बिल पे इत्यादि जैसे और भी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

BSNL Sim Card details कैसे देखें?

सबसे पहले आप अपने मोबाइल में my bsnl app को डाउनलोड करिए जब आप इसे डाउनलोड करके ओपन करेंगे तो आपके मोबाइल स्क्रीन पर इनके टर्म कंडीशन एक्सेप्ट करने के लिए कहा जाएगा तो आप accept के ऊपर क्लिक करेंगे।

accept के ऊपर क्लिक करते ही आप दूसरे पेज पर आ जाएंगे अब यहां पर आप bsnl मोबाइल नंबर डाल के get otp पे क्लिक करेंगे और ओटीपी सबमिट करने के बाद आप इस ऐप में होम पेज पर आ जाएंगे।

अब आप यहां पर बाएं साइड में ऊपर ट्रिपल डैस पर क्लिक करके प्रोफाइल के ऊपर क्लिक करेंगे और इस सिम कार्ड के सभी डिटेल्स को देख पाएंगे। आप इस एप के द्वारा अपना मोबाइल रिचार्ज भी आसानी से कर सकते हैं।

IDEA/VODAFONE Sim Card details कैसे देखें।

idea और vodafone दोनों कंपनियों का आपस में विलय हो चुका है ये दोनों मिलकर एक कंपनी बनी है जिसका नाम है vi आप प्ले स्टोर से vi app को डाउनलोड करिए फिर इसे ओपन करिए और जैसे ऊपर एयरटेल और जिओ ऐप को रजिस्टर करने का प्रोसेस बताया है गया है सेम प्रोसेस यहां भी लागू होगा।

और आप अपने आइडिया या वोडाफोन के sim card owner details यानि सिम किसके नाम पर है कैसे पता करें को देख पाएंगे। इस ऐप के माध्यम से आप अपने आइडिया या वोडाफोन सिम को रिचार्ज भी कर सकते हैं साथ ही पहले से एक्टिव रिचार्ज प्लान की स्थिति को भी देख सकते हैं।

और अंत में

अगर आपको रास्ते में कहीं गिरा हुआ सिम कार्ड मिलता है तो उसे नजदीकी थाने में जमा करें, ऊपर बताए गए तरीकों से सिर्फ आप अपने सिम कार्ड या अपने फैमिली के सिम कार्ड का डिटेल्स को ही चेक करें इसका गलत उपयोग ना करें।

तो हमने यहां पर सीखा, sim card owner details कैसे चेक करें यानि सिम किसके नाम पर है कैसे पता करें अगर आपको इन एप्लीकेशन को चलाने में किसी भी तरह का कोई दिक्कत आ रही है तो आप उस टेलकम कंपनी के कस्टमर केयर में कॉल करके बात कर सकते हैं।

हमें उम्मीद है ये पोस्ट sim card owner details आपको काफी पसंद आया होगा अगर अभी भी आपके पास इस पोस्ट से संबंधित कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट करके हमें जरूर बताएं।

12 thoughts on “sim card owner details कैसे पता करें”

  1. I do accept as true with all of the ideas you’ve presented in your post.
    They’re really convincing and can certainly work.

    Nonetheless, the posts are very quick for starters. Could
    you please extend them a little from next time?
    Thanks for the post.

    Reply
  2. This is my first time pay a visit at here and i am genuinely impressed to read everthing at single place.|
    Its like you read my mind! You seem to know so much about this, like
    you wrote the book in it or something. I think that you can do with some
    pics to drive the message home a bit, but instead of that,
    this is excellent blog. A fantastic read. I will definitely be back.|
    Wow, amazing blog layout! How long have you been blogging for?
    you made blogging look easy. The overall look of your website is excellent, as
    well as the content!|
    Wow, incredible weblog format! How lengthy have you ever
    been blogging for? you make running a blog look easy.

    The total glance of your website is excellent, as well as the
    content material!

    Reply
  3. I constantly emailed this weblog post page to all my associates, for the
    reason that if like to read it afterward my contacts will too.

    Reply
  4. It’s awesome to go to see this site and reading the views of all colleagues regarding
    this article, while I am also eager of getting knowledge.

    Reply
  5. It’s actually a cool and useful piece of info. I’m satisfied
    that you just shared this useful info with us. Please keep us informed like this.
    Thanks for sharing.

    Reply

Leave a Comment