Jio Partner Kaise Bane, Jio Sim Activation

हमारे बहुत से पाठकों का एक सवाल है कि Jio Partner Kaise Bane तो अगर आप भी जिओ पार्टनर बनके Jio Sim Activation करके या अपने दोस्तों के जियो सिम को रिचार्ज करके पैसे कमाना चाहते हैं तो ये पोस्ट आप ही के लिए है।

रिलायंस जियो ने जिओ पार्टनर बन के हमें पैसा कमाने का अवसर दे रहा है। जिओ पार्टनर बनने के बाद आप किसी के भी जिओ सिम को रिचार्ज करके पैसे कमा पाएंगे, जिओ सिम एक्टिवेट कर के पैसे कमा पाएंगे और अपने कस्टमर के लिए जिओ फाइबर लगवा कर भी पैसे कमा पाएंगे।

इस पोस्ट में हम जानेंगे कि Jio Partner क्या है और जिओ पार्टनर बन कर पैसे कैसे कमाए इसका फुल प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप जानने के लिए इस पोस्ट को कंटिन्यू पढ़ें।

Jio Partner Kya Hai?

जिओ के साथ पार्टनरशिप कर के काम करना ही Jio Partner कहलाता है और इसके लिए आपको जिओ स्टोर या जिओ के ऑफिस में कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं है आप ये घर बैठे अपने मोबाइल से कर सकते हैं।

Jio Partner बनने के बाद आप सिर्फ लोगों के Jio मोबाइल रिचार्ज करते हैं तो उससे भी आप अच्छा पैसे कमा पाएंगे।

लेकिन इसके साथ ही अगर आप लोगों के सिम एक्टिवेट करते हैं तो उससे और भी ज्यादा पैसे कमा पाएंगे और साथ ही अगर आप अपने कस्टमर के लिए जिओ फाइबर लगवाते हैं तो फिर आप और भी ज्यादा पैसे कमा पाएंगे।

इसके अलावा आप जियो का सिम अपने कस्टमर के घर पर डिलीवर कर के भी अच्छा कमीशन कमा सकते हैं, इसमें सिम डिलीवर करने के बाद उसे एक्टिवेट करना होता है और अगर आप Jio Partner हैं तो जिओ सिम को एक्टिवेट कर सकते हैं।

अब हम आगे के पोस्ट में जिओ पार्टनर बनने का प्रोसेस जानेंगे ये बिल्कुल आसान है इसे आप सिर्फ 2 मिनट में कर सकते हैं तो चलिए शुरू करते हैं।

Jio Partner Kaise Bane

जिओ पार्टनर बनने के लिए जिओ का ऑफिशियल ऐप Jio POS Lite App को डाउनलोड करके इसमें रजिस्ट्रेशन करना होता है इसका प्रोसेस जानने के लिए नीचे बताए गए सभी स्टेटस को फॉलो करें।

Step:1 सबसे पहले अपने मोबाइल में प्ले स्टोर को ओपन करें और ऊपर सर्च बॉक्स में टाइप करें Jio POS Lite और फिर रिलायंस जिओ का ऑफिशियल ऐप को डाउनलोड करें।

Step:2 अब Jio POS Lite App को ओपन करें और Create an Account के लिंक पर क्लिक करें।

Step:3 आप अपना ईमेल आईडी डालें और फिर अपना जिओ नंबर डालें और फिर नीचे choose your partner type के ड्रॉप डाउन एरो पर क्लिक करें।

choose your partner type के ड्रॉप डाउन एरो पर क्लिक करते ही आपके सामने 4 तरह के पार्टनर टाइप को चुनने का ऑप्शन मिलेगा अब हम सबसे पहले इन चारों तरह के पार्टनर टाइप को समझेंगे उसके बाद चौथा स्टेप्स को शुरू करेंगे।

Recharge Partner

choose your partner type के ड्रॉप डाउन एरो पर क्लिक करने पर पहला ऑप्शन Recharge Partner का रहेगा।

इसमें आप लोगों के सिम को रिचार्ज कर पाएंगे और कमीशन कमा पाएंगे और इसके लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज होना चाहिए।

  • Jio Sim
  • Email ID

Activation Partner

अब अपने मोबाइल स्क्रीन को बाएं तरफ स्वाइप करें और दूसरा पार्टनर टाइप में Activation Partner बनने का ऑप्शन मिलेगा। इस सर्विस में आप किसी भी जिओ सिम को रिचार्ज करके कमीशन कमा पाएंगे, जिओ सिम को एक्टिवेट करके कमीशन कमा पाएंगे और अपने कस्टमर के लिए Jio Fibre लगवा कर भी कमीशन कमा पाएंगे।

Activation Partner बनने के लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज होना चाहिए।

  • Jio Sim
  • Email ID
  • Pan Card
  • Aadhaar Card

Activation And Device Partner

अब आप अपने मोबाइल स्क्रीन को एक बार फिर से बांए तरफ स्वाइप करें और पार्टनर टाइप में तीसरा ऑप्शन Activation And Device Partner बनने का ऑप्शन मिलेगा।

इस सर्विस में आप जिओ मोबाइल रिचार्ज कर पाएंगे, जिओ सिम एक्टिवेशन कर पाएंगे, डिवाइस का सलूशन कर पाएंगे और अपने कस्टमर के लिए JioFiber लगवा पाएंगे।

इस सर्विस के लिए आपके पास निम्न दस्तावेज होने चाहिए।

  • Jio Sim
  • Email ID
  • Pan Card
  • Aadhaar Card
  • Bank Account Details

Resident Partner

अब आप एक बार फिर से अपने मोबाइल स्क्रीन को बाएं तरफ स्वाइप करें और आखिरी में Resident Partner बनने का ऑप्शन मिलेगा।

Resident Partner बनने पर आपको निम्नलिखित सेवाओं को करने का अवसर मिलेगा-

1. Mobile Recharge

2. jio SIM activation

3. device solution

4. capture jiofiber

5. sim distribution and home delivery

Resident Partner बनने के लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज होना चाहिए-

  • Jio Sim
  • Email ID
  • Pan Card
  • Aadhaar Card
  • Bank Account Details (optional)

ऊपर हमने 4 तरह के जिओ पार्टनर बनने के लिए पूरा डिटेल्स बता दिया अब हम जिओ पार्टनर बनने के लिए स्टेप्स 4 से शुरुआत करेंगे क्योंकि ऊपर हमने स्टेप्स 3 तक कंप्लीट कर लिया था।

Step:4 हम यहां पर Activation Partner को चुनेंगे इसके लिए Select के बटन पर क्लिक करें और ऊपर हमने अपना जिओ नंबर और ईमेल डाल ही लिया था अब सबसे नीचे Continue के बटन पर क्लिक करें।

Step:5 अब आपके जिओ नंबर पर आए हुए ओटीपी को सबमिट करके वैलिडेट करें।

Step:5 अब Instant Registration के बटन पर क्लिक करें और फिर अपना आधार नंबर डालकर साइन इन के बटन पर क्लिक करें अब आपके आधार में रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा उसे डालकर सबमिट करें।

Step:6 अब एक 4 अंकों का सिक्योरिटी पिन सेट करें इसे हर ट्रांजैक्शन पर डालना होगा।

Step:7 अब डिजी लॉकर को अलाउ करें और अपने आधार कार्ड के डिटेल्स को Proceed करें।

Step:8 अब आप अपना पैन कार्ड नंबर डालें और फिर लोकेशन चुने और फिर टर्म्स एंड कंडीशन और एक्टिवेशन फॉर्म को चेक करके Proceed करें।

Step:9 अब लास्ट में आपके जिओ नंबर पर आए हुए ओटीपी को सबमिट करें और आप Activation Partner में शामिल हो चुके हैं।

Jio POS Lite App Login

अब आप Jio POS Lite App में अपना मोबाइल नंबर और पीन को डालकर लॉगिन करें और फिर मोबाइल रिचार्ज और सिम एक्टिवेशन के साथ जिओ फाइबर लगवाने का काम शुरू करें और पैसे कमाए।

जिओ सिम रिचार्ज करने के लिए Jio POS Lite App में पैसे होने चाहिए इसके लिए आप अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड से पैसे अपलोड करें और रिचार्ज करना शुरू करें।

आप Jio POS Lite App में जो भी पैसे अपलोड करेंगे उसमें उस पैसे का कमीशन अपने आप जुड़ जाया करेगा फिर आप उन पैसों से या तो अपना मोबाइल रिचार्ज करें या फिर दूसरे का जिओ सिम रिचार्ज करें।

ये भी पढ़ें

और अंत में

हमने इस पोस्ट में Jio Partner Kaise Bane का फुल प्रोसेस सीखा। Jio POS Lite App के जरिए आप घर बैठे अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं और ये ऐप बिल्कुल फ्री है।

किसी भी क्षेत्र में पैसा कमाने के लिए सबसे पहले हमें कस्टमर बनाना होता है जब हम अच्छा तरीके से अपने कस्टमर को सर्विस देते हैं तो फिर हमारा कस्टमर का बेस बढ़ते जाता है और फिर हमारा कमाई भी बढ़ती जाती है।

अगर अभी भी आपके पास इस पोस्ट से संबंधित कोई सवाल या सुझाव है तो कृपया नीचे कमेंट करके बताएं और ये पोस्ट आपको कैसा लगा इसके बारे में भी अपना प्रतिक्रिया लिखें।

Leave a Comment